बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र के शेयर में जबरदस्‍त तेजी, एक फैसला सुनकर खुशी से उछल पड़े ग्राहक
Advertisement
trendingNow12042070

बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र के शेयर में जबरदस्‍त तेजी, एक फैसला सुनकर खुशी से उछल पड़े ग्राहक

Home Loan Interest Rate: बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने 3 जनवरी, 2024 को होम लोन की ब्‍याज दर 15 बेस‍िस प्‍वाइंट की कटौती कर 8.35 परसेंट कर दी. बैंक की तरफ से ब्‍याज दर में की गई कटौती का असर शेयर पर भी देखा गया.

बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र के शेयर में जबरदस्‍त तेजी, एक फैसला सुनकर खुशी से उछल पड़े ग्राहक

Bank of Maharashtra Share Price: शेयर बाजार में बुधवार को आई ग‍िरावट के बीच बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र (Bank of Maharashtra) के शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी गई. कारोबारी सत्र के दौरान शेयर करीब 5 प्रत‍िशत तक चढ़ गया. हालांक‍ि बाद में इसमें मामूली ग‍िरावट आई और यह 4.16 परसेंट की तेजी के साथ 47.33 रुपये पर बंद हुआ. कारोबारी सत्र की शुरुआत में बुधवार सुबह शेयर 46 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ. इससे पहले मंगलवार शाम के समय यह 45.44 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ था.

ब्‍याज दर में कटौती से खुशी
बैंक के स्‍टॉक्‍स में तेजी आने का कारण होम लोन की ब्‍याज दर में की गई कटौती को माना जा रहा है. बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र (Bank of Maharashtra) ने 3 जनवरी, 2024 को होम लोन की ब्‍याज दर 15 बेस‍िस प्‍वाइंट की कटौती कर 8.35 परसेंट कर दी. बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र के बयान के अनुसार होम लोन पर ली जाने वाली प्रोसेस‍िंग फी को भी माफ कर द‍िया गया है. बैंक की तरफ से ब्‍याज दर में की गई कटौती का असर शेयर पर भी देखा गया.

रेपो रेट 6.5 परसेंट पर बरकरार
ब्‍याज दर में ग‍िरावट और होम लोन की प्रोसेस‍िंग फी में छूट से तमाम ग्राहकों ने राहत की सांस ली है. बैंक ने कहा कि हायर इंटरेस्‍ट रेट के बीच बैंक की तरफ से ग्राहकों को दी गई राहत एक बड़ा कदम है. आपको बता दें द‍िसंबर के पहले हफ्ते में आरबीआई की तरफ से लगातार तीसरी बार रेपो रेट को 6.5 परसेंट पर बरकरार रखा गया है. 

होम लोन पर इस ऑफर को पेश करके बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र बैंक‍िंग सेक्‍टर में सबसे कम ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. बैंक ने पहले ही 'न्यू ईयर धमाका ऑफर' के तहत कार लोन और गोल्ड लोन के लिए भी प्रोसेसिंग फीस माफ कर दी है. 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त हुई त‍िमाही के ल‍िए बैंक का पूरा कारोबार साल-दर-साल 18.92 प्रतिशत बढ़कर 4.34 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

Trending news