Special Scheme: ये FD लोगों को कर रही है मालामाल,कस्टमर्स बैंक में टूट पड़े इसका फायदा लेने के लिए!
topStories1hindi1458126

Special Scheme: ये FD लोगों को कर रही है मालामाल,कस्टमर्स बैंक में टूट पड़े इसका फायदा लेने के लिए!

High return fd: अब वो दिन आ गए, जब FD पर भी आपको बंपर ब्‍याज मिलेगा. जी हां, इस बैंक ने स्‍पेशल FD स्‍कीम लॉन्‍च की है. आप भी इस FD के बारे में जान लीजिए.  

Special Scheme: ये FD लोगों को कर रही है मालामाल,कस्टमर्स बैंक में टूट पड़े इसका फायदा लेने के लिए!

Bajaj finance fd rates: कुछ दिनों पहले तक FD पर इतना कम ब्‍याज दिया जा रहा था कि लोगों ने FD कराना ही कम कर दिया था. दरअसल, ये सब इसलिए हुआ था क्‍योंकि RBi ने कम ब्‍याज पर कर्ज देना शुरू कर दिया. जिससे आपकी बैंकों ने भी Fd और दूसरे अकाउंट्स पर ब्‍याज दरों में कमी कर दी. लेकिन अब फिर से कर्ज महंगा हो रहा है. इसका फायदा लोगों को मिलना शुरू हो चुका है. हाल ही में बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने एक स्‍पेशल FD स्‍कीम लॉन्‍च की है. जिसके तहत निवेशकों को अच्‍छा रिटर्न दिया जा रहा है.  

स्पेशल स्कीम का फायदा लें 

बजाज फाइनेंस लिमिटेड की ये स्पेशल स्कीम शुरू हो चुकी है. इस स्कीम में सीनियर सिटिजंस को 7.95 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है, लेकिन उन्हें इतना ब्‍याल प्राप्‍त करने के लिए 44 महीनों के लिए FD करानी होगी. वहीं गैर वरिष्ठ नागरिकों को 44 महीनों के लिए 7.70 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है. आम नागरिकों के लिए 12 से 23 महीने की कम्यूलेटिव FD में 6.80 फीसदी का ब्‍याज दिया जा रहा है, जबकि 15 महीनों की स्पेशल एफडी के तहत 6.95 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है. 

बैंकों से बेहतर रिटर्न मिलता है NBFC में 

कोविड महामारी के दौरान भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ब्याज दरों में भारी कटौती कर दी, उसका नुकसान उन लोगों को हुआ, जो आज भी FD में निवेश करना पसंद करते हैं. इसका फायदा NDFC ने उठाया और अपने ग्राहकों को FD पर अच्‍छा रिटर्न दिया. आपको बता दें ज्‍यादातर NBFC, बैंक से ज्‍यादा ब्‍याज दे रही है. वैसे बैंक और NBFC दोनों की ब्‍याज दरों को RBi ही नियंत्रित करता है.  

बजाज फाइनेंस ने पेश की स्‍पेशल FD 

इस बार बजाज फाइनेंस ने एक स्‍पेशल FD लॉन्‍च की है. जिसके तहत बैंक, ग्राहकों को FD पर अच्‍छा खासा ब्‍याज दे रही है, और ये ब्‍याज दर इतनी है कि इस समय इस अवधि के लिए कोई बैंक इतना रिटर्न नहीं दे रही है. आपको बता दें कि इस FD को CRISIL ने AAA/STABLE और [ICRA]AAA (स्टेबल) रेटिंग दी है यानी ये एक सुरक्षित निवेश है. विशेषज्ञों का कहना है कि महंगाई में उछाल होने की वजह से प्रमुख नीतिगत दरों में निरंतर वृद्धि हो रही है. इसी वजह से एफडी दरों में भी बढ़ोतरी होगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news