Penny Stock: ₹4 से ₹64 पर पहुंचा ये शेयर, तिमाही नतीजों के बाद स्टॉक में आई मुनाफावसूली, क्या करें निवेशक?
Advertisement
trendingNow11820315

Penny Stock: ₹4 से ₹64 पर पहुंचा ये शेयर, तिमाही नतीजों के बाद स्टॉक में आई मुनाफावसूली, क्या करें निवेशक?

Apollo Micro Systems Share Price: आज हम आपको 5 रुपये से भी कम वैल्यू वाले स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत 4 रुपये से बढ़कर 64 रुपये के लेवल तक पहुंच गई है. इस शेयर का नाम अपोलो माइक्रो सिस्टम्स (Apollo Micro Systems) है. 

Penny Stock: ₹4 से ₹64 पर पहुंचा ये शेयर, तिमाही नतीजों के बाद स्टॉक में आई मुनाफावसूली, क्या करें निवेशक?

Multibagger Stock 2023: बाजार में कई ऐसे पेनी स्टॉक्स हैं, जिसने निवेशकों के पैसे को कई गुना कर दिया है. आज हम आपको 5 रुपये से भी कम वैल्यू वाले स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत 4 रुपये से बढ़कर 64 रुपये के लेवल तक पहुंच गई है. इस शेयर का नाम अपोलो माइक्रो सिस्टम्स (Apollo Micro Systems) है. कोरोना के बाद से पिछले 20 महीनों में इस शेयर ने निवेशकों को शानदार रिटर्न जिया है. इस हफ्ते की शुरुआत में नया रिकॉर्ड लेवल टच करने के बाद में हाल ही में इस स्टॉक में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है. 

कैसा रहा कंपनी का नेट प्रॉफिट
आपको बता दें कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं, जिसके बाद से स्टॉक में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है. 30 जून, 2023 को समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ में साल-दर-साल (YoY) के हिसाब से 11 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली थी, जिसके बाद कंपनी का नेट प्रॉफिट 1.81 करोड़ पर पहुंच गया है. इस दौरान कंपनी ने 1.63 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया है. 

8 अगस्त को रिकॉर्ड लेवल पर था स्टॉक
अपोलो माइक्रो सिस्टम्स के शेयर 8 अगस्त को अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 63.58 रुपये पर पहुंच गए थे. हालांकि, शुक्रवार को यह गिरकर 58 रुपये पर आ गया है. इसके अलावा कंपनी का कुल बाजार पूंजीकरण करीब 1,300 करोड़ रुपये है.

1400 फीसदी बढ़ा स्टॉक 
कोरोना काल में इस शेयर की कीमत 4.3 रुपये के लेवल पर थी और पिछले 20 महीने में इस शेयर ने निवेशकों को 1400 फीसदी तक का रिटर्न दे दिया है. वहीं, अगस्त 2022 में कंपनी का शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर यानी 11.31 रुपये पर पहुंच गया था. 

आज 5 फीसदी से ज्यादा फिसला शेयर
आज कंपनी के स्टॉक में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है. आज अपोलो माइक्रो सिस्टम्स के शेयर में 5.26 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वहीं, पिछले एक महीने में शेयर में 8.28 फीसदी की तेजी आई है. अगर पिछले 6 महीने का चार्ट देखें तो आज कंपनी के शेयर में 59.60 फीसदी की बढ़त आई है. इस अवधि में शेयर की कीमत में 20.52 रुपये का इजाफा हुआ है. 

1997 में हुई थी कंपनी की स्थापना
आपको बता दें साल 1997 में अपोलो माइक्रो सिस्टम्स इलेक्ट्रॉनिक की स्थापना हुई थी. कंपनी इलेक्ट्रो-मैकेनिकल, इंजीनियरिंग डिजाइन, विनिर्माण और आपूर्ति के व्यवसाय में लगी हुई है. साल 2018 में कंपनी ने दलाल स्ट्रीट की शुरुआत की. यह हैदराबाद स्थित कंपनी है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news