Reliance Capital Auction: फ‍िर टली रिलायंस कैपिटल की नीलामी, एक और कंपनी की एंट्री के बाद इस द‍िन होगा ऑक्‍शन
Advertisement
trendingNow11638643

Reliance Capital Auction: फ‍िर टली रिलायंस कैपिटल की नीलामी, एक और कंपनी की एंट्री के बाद इस द‍िन होगा ऑक्‍शन

RCap Auction: सूत्रों के अनुसार पहले सिर्फ इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) ने ही दूसरे दौर की नीलामी में हिस्सा लेने की बात कही थी. लेकिन बाद में टॉरेंट इन्वेस्टमेंट और सिंगापुर की ऑकट्री भी इस होड़ में शामिल हो गई हैं.

Reliance Capital Auction: फ‍िर टली रिलायंस कैपिटल की नीलामी, एक और कंपनी की एंट्री के बाद इस द‍िन होगा ऑक्‍शन

Reliance Capital: कर्ज में डूबी कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के ऋणदाताओं ने नीलामी को 11 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. नीलामी में तीन कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है. सूत्रों ने कहा कि दूसरे दौर की ऑनलाइन नीलामी में तीन कंपनियों के शामिल होने की मंशा जताने के बाद ऋणदाताओं की समिति (COC) ने बोलीकर्ताओं को अधिक समय देने का फैसला किया है. इस कारण से 4 अप्रैल को प्रस्तावित नीलामी 11 अप्रैल के लिए पोस्‍टपोन कर दी गई है.

9,500 करोड़ का आधार मूल्य
सूत्रों के अनुसार पहले सिर्फ इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) ने ही दूसरे दौर की नीलामी में हिस्सा लेने की बात कही थी. लेकिन बाद में टॉरेंट इन्वेस्टमेंट और सिंगापुर की ऑकट्री भी इस होड़ में शामिल हो गई हैं. नए दौर की नीलामी के लिए सीओसी (COC) ने शुद्ध वर्तमान मूल्य पर 9,500 करोड़ रुपये का आधार मूल्य तय किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कर्जदाताओं को दोबारा नीलामी करने की अनुमति दी हुई है. हालांकि, इस मामले की अगली सुनवाई अगस्त में होने वाली है.

टॉरेंट ने 8,640 करोड़ की बोली लगाई थी
सूत्रों ने कहा कि सभी बोलीदाताओं ने ऋणशोधन अक्षमता एवं दिवाला संहिता के प्रावधानों के अनुरूप कर्ज समाधान प्रस्ताव पेश करने के ल‍िए कहा है. इसके पहले 21 दिसंबर को हुई ऑनलाइन नीलामी में टॉरेंट ने सबसे ज्‍यादा 8,640 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. दूसरे नंबर पर रही आईआईएचएल (IIHL) ने बाद में अपनी बोली को संशोधित करते हुए 9,000 करोड़ रुपये कर दिया था.

आरबीआई ने भुगतान में चूक और कामकाज से जुड़े गंभीर मुद्दों के आधार पर रिलायंस कैपिटल के निदेशक मंडल को नवंबर, 2021 में भंग कर दिया था. इसके साथ ही नागेश्‍वर राव वाई को कंपनी प्रशासक नियुक्त किया गया था. (Input: PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news