Mukesh Ambani की कंपनी को लेकर आया बड़ा अपडेट, ADIA कर रही 4,966.80 करोड़ का निवेश
Advertisement

Mukesh Ambani की कंपनी को लेकर आया बड़ा अपडेट, ADIA कर रही 4,966.80 करोड़ का निवेश

Reliance Retail News: अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में 0.59 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 4,966.80 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. 

Mukesh Ambani की कंपनी को लेकर आया बड़ा अपडेट, ADIA कर रही 4,966.80 करोड़ का निवेश

Reliance Retail News: अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में 0.59 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 4,966.80 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. 

आरआईएल ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा है कि इस निवेश के तहत रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) का इक्विटी मूल्य 8.381 लाख करोड़ रुपये (100.83 अरब अमेरिकी डॉलर) है. इस तरह यह इक्विटी मूल्य के हिसाब से देश की शीर्ष चार कंपनियों में शामिल है.'

0.59 प्रतिशत की मिलेगी हिस्सेदारी

कंपनी ने बताया कि एडीआईए की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के जरिये होने वाले इस निवेश से एआईडीए को पूर्ण चुकता आधार पर आरआरवीएल में 0.59 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी मिलेगी.

आरआरवीएल, आरआईएल के खुदरा कारोबार की मूल कंपनी है. यह किराना, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और लाइफस्टाइल तथा फार्मा जैसी श्रेणियों में 18,500 से अधिक स्टोर और डिजिटल कॉमर्स मंचों का संचालन करती है.

ईशा मुकेश अंबानी ने दी ये जानकारी

आरआरवीएल की कार्यकारी निदेशक ईशा मुकेश अंबानी (Isha Ambani) ने कहा, 'आरआरवीएल में एक निवेशक के रूप में एडीआईए (ADIA) के लगातार समर्थन तथा उनके साथ अपने संबंधों को मजबूत कर हम खुश हैं. विश्व स्तर पर मूल्य निर्माण के उनके लंबे अनुभव से हमें फायदा होगा और भारतीय खुदरा क्षेत्र में बदलाव को बढ़ावा मिलेगा.'

उन्होंने कहा कि आरआरवीएल (RRVL) में एडीआईए (ADIA) का निवेश भारतीय अर्थव्यवस्था और व्यापार के बुनियादी सिद्धांतों में उनके भरोसे को दर्शाता है.

कंपनी के अधिकार ने कही ये बात

एडीआईए के निजी इक्विटी विभाग के कार्यकारी निदेशक हमद शाहवान अलदाहेरी ने कहा, 'रिलायंस रिटेल ने अभूतपूर्व गति से विकसित हो रहे बाजार में मजबूत वृद्धि और अनुकूलन का प्रदर्शन किया है. यह निवेश अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों का समर्थन करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है.'

इनपुट - भाषा एजेंसी

Trending news