कम नहीं हुईं Adani Group की मुसीबतें, अब आया एक और संकट; जानिए क्‍या है मामला
Advertisement
trendingNow11574018

कम नहीं हुईं Adani Group की मुसीबतें, अब आया एक और संकट; जानिए क्‍या है मामला

Adani Power shares: अडानी पावर ने इससे पहले अगस्त 2022 में बताया था कि उसने डीबी पावर लिमिटेड (DB Power Ltd.) के टेक ओवर के लिए समझौता किया है. 

कम नहीं हुईं Adani Group की मुसीबतें, अब आया एक और संकट; जानिए क्‍या है मामला

Adani Power-DB Power Deal: अडानी ग्रुप का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब ग्रुप की कंपनी अडानी पावर लिमिटेड (Adani Power Ltd.) 7,017 करोड़ रुपये में डीबी पावर (DB Power) की ताप बिजली एसेट को खरीदने का सौदा पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाई. अडानी पावर ने शेयर बाजार को बताया, 'हम जानकारी देना चाहते हैं क‍ि 18 अगस्त 2022 को हुए एग्रीमेंट के तहत अंतिम तारीख बीत गई है.'

1200 मेगावाट क्षमता का ताप बिजली संयंत्र
अडानी पावर ने इससे पहले अगस्त 2022 में बताया था कि उसने डीबी पावर लिमिटेड (DB Power Ltd.) के टेक ओवर के लिए समझौता किया है. कंपनी के पास छत्तीसगढ़ में 1200 मेगावाट क्षमता का एक ताप बिजली संयंत्र है. सौदे की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछे गए सवालों का खबर लिखे जाने तक अडानी पावर ने कोई जवाब नहीं दिया था.

31 अक्टूबर 2022 में हुआ था एमओयू
गौरतलब है कि अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी ग्रुप पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं. विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया और ज्‍वाइंट पार्ल‍ियामेंट्री कमेटी से जांच की मांग की. हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में तेज गिरावट हुई. डीबी पावर के अधिग्रहण के लिए शुरुआती एमओयू 31 अक्टूबर 2022 में हुआ था. इसके बाद सौदा पूरा करने की अंतिम तारीख को चार बार बढ़ाया जा चुका है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news