Gautam Adani के हाथों बिकी ये दिग्गज कंपनी, 7017 करोड़ रुपये में हुई बड़ी डील
Advertisement
trendingNow11310262

Gautam Adani के हाथों बिकी ये दिग्गज कंपनी, 7017 करोड़ रुपये में हुई बड़ी डील

Adani Power deal: डीबी पावर, छत्तीसगढ़ के जिला जांजगीर चांपा में चल रहे 2x600 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट का संचालन करती है. इस कंपनी की स्थापना अक्टूबर 2006 में हुई थी। DPPL, डीबी पावर की होल्डिंग कंपनी है.

 

Adani Power deal

Adani Power deal: गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी पावर ने एक बड़ी डील की है. अडानी ग्रुप की यह कंपनी एक दिग्गज कंपनी को खरीदने जा रही है. दरअसल, अडानी पावर ने छत्तीसगढ़ के डीबी पावर के अधिग्रहण का ऐलान किया है. यह डील 7,017 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर तय हुई है. दोनों कंपनियों के बीच एमओयू की शुरुआती अवधि 31 अक्टूबर 2022 तक होगी, लेकिन आपसी सहमति से इसे अभी भी आगे बढ़ाया जा सकता है. कंपनी ने इसकी जानकरी दी है.

जानिए क्या कहा अडानी पावर ने?

इस डील की जानकारी देते हुए नियामक फाइलिंग में अडानी समूह की कंपनी ने कहा, 'अधिग्रहण से कंपनी को छत्तीसगढ़ राज्य में थर्मल पावर का विस्तार करने में मदद मिलेगी.' हालांकि, इस डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिलना जरूरी है, जो अब तक नहीं मिली है.

आपको बता दें कि डीबी पावर, छत्तीसगढ़ के जिला जांजगीर चांपा में चल रहे 2x600 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट का संचालन करती है. इस कंपनी की स्थापना अक्टूबर 2006 में की गई थी. डिलिजेंट पावर (DPPL) के पास फिलहाल डीबी पावर की होल्डिंग है. वर्तमान में, डीबी पावर के पास अपनी क्षमता के 923.5 मेगावाट के लिए लॉन्ग और मिड टर्म की बिजली खरीद समझौते हैं. यानी कंपनी के पास इस समय बड़ी डील है. 

अडानी पावर के शेयर में है तेजी 

अब बात करते हैं अडानी पॉवर के शेयर की तो उसमें भी अभी तेजी है. अगर आज कि बात करें तो बीएसई पर, अडानी पावर के शेयर 12.80 रुपये या 3.20% की बढ़त के साथ 412.20 रुपये पर बंद हुए. वहीं, कंपनी का मार्केट कैप लगभग 1,58,983.02 करोड़ रुपये है. इतना ही नहीं, इस बिकवाली के माहौल में भी इससे पहले, कंपनी ने 419 रुपये के नए 52-सप्ताह के उच्च स्तर को छुआ था. यानी इस समय अडानी ग्रुप का शेयर भी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

Trending news