Adani Group: अडानी को लगा एक और झटका, अब इस रेटिंग एजेंसी ने उठाया ये कदम
Advertisement

Adani Group: अडानी को लगा एक और झटका, अब इस रेटिंग एजेंसी ने उठाया ये कदम

Adani Group Share: अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने अरबपति कारोबारी गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह में कॉरपोरेट प्रशासन से जुड़े मुद्दों को उठाया था. हालांकि अडानी समूह ने हिंडनबर्ग के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है. वहीं हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई.

Adani Group: अडानी को लगा एक और झटका, अब इस रेटिंग एजेंसी ने उठाया ये कदम

Adani Group Share: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से ही अडानी ग्रुप को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. इस बीच अडानी ग्रुप को एक और झटका लगा है. दरअसल, एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) के लिए अपने ईएसजी मूल्यांकन को Under Review रखने की घोषणा की.

अडानी ग्रुप
पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) मूल्यांकन की निगरानी करते समय एसएंडपी Under Review शब्द का इस्तेमाल करती है. एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने एक बयान में कहा, ''हम भारतीय नियामकों के जरिए किसी भी जांच और अडानी समूह के जरिए किए गए किसी भी अतिरिक्त खुलासे सहित सभी घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी करेंगे.''

अडानी शेयर
रेटिंग एजेंसी ने कहा, ''समूह के कामकाज और प्रकटीकरण से संबंधित आरोप फंड प्रदाताओं और एटीएल की वृद्धि को समर्थन देने वाले व्यापार भागीदारों को उदासीन बना सकते हैं. इससे कंपनी के लिए वित्तीय और परिचालन संबंधी जोखिम बढ़ सकते हैं.'' 

हिंडनबर्ग
गौरतलब है कि अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने अरबपति कारोबारी गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह में कॉरपोरेट प्रशासन से जुड़े मुद्दों को उठाया था. हालांकि अडानी समूह ने हिंडनबर्ग के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है. वहीं हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई. इस गिरावट के कारण अडानी ग्रुप का मार्केट कैफ भी काफी गिर गया.

अडानी ट्रांसमिशन
बता दें कि Adani Transmission के शेयर में गिरावट भी देखने को मिली है. शेयर का 52 वीक हाई एनएसई पर जहां 4236.75 रुपये था, वहीं इसका 52 वीक लो 966.60 रुपये है. फिलहाल 16 फरवरी 2023 को शेयर 1000 रुपये से भी कम के भाव पर कारोबार करता हुआ देखा गया.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news