Adani Group: अडानी पावर पर आया बड़ा अपडेट, ये शर्तें कर ली पूरी, पड़ेगा असर
Advertisement

Adani Group: अडानी पावर पर आया बड़ा अपडेट, ये शर्तें कर ली पूरी, पड़ेगा असर

Adani: अडानी ग्रुप की ओर से हिंडनबर्ग के सभी आरोपों को निराधार बताते हुए नकार दिया था लेकिन उसकी कंपनियों के शेयरों के भाव लगातार गिरते चले गए. हालत यह हो गई कि रिपोर्ट आने के एक महीने के भीतर अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 60 प्रतिशत से भी अधिक गिर गया.

Adani Group: अडानी पावर पर आया बड़ा अपडेट, ये शर्तें कर ली पूरी, पड़ेगा असर

Adani Share Price: अडानी ग्रुप पर अब एक बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पावर ने अपनी छह अनुषंगियों का खुद में विलय कर लिया है, जिनमें अडानी पावर (मुंद्रा) भी शामिल है. इसके बाद अब इनका विलय अडानी पावर के साथ हो चुका है. राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण ने फरवरी के महीने में इन कंपनियों के एपीएल में विलय को मंजूरी दी थी. इसकी जानकारी भी अडानी पावर ने बीएसई को भेजी है.

अडाणी पावर

अडानी पावर ने मंगलवार को बीएसई को भेजी गई सूचना में कहा कि अडानी पावर लिमिटेड (एपीएल) के पूर्ण स्वामित्व वाली छह अनुषंगी कंपनियों का विलय कर लिया गया है. इनमें अडानी पावर महाराष्ट्र लि. (एपीएमएल), अडानी पावर राजस्थान लि.(एपीआरएल), उडुपी पावर कॉरपोरेशन लि. (यूपीसीएल), रायपुर एनर्जेन लि. (आरईएल), रायगढ़ एनर्जी जनरेशन लि. (आरईजीएल) और अडानी पावर (मुंद्रा) लि. शामिल हैं.

अडानी ग्रुप
राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की अहमदाबाद पीठ ने आठ फरवरी 2023 को इन कंपनियों के एपीएल में विलय को मंजूरी दी थी. कंपनी ने कहा कि इस योजना को कार्यरूप देने से संबंधित सभी शर्तें पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की 24 जनवरी को आई एक रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर वित्तीय धोखाधड़ी और शेयरों के भाव चढ़ाने में हेराफेरी करने के आरोप लगाए गए थे.

अडानी
हालांकि ग्रुप की ओर से हिंडनबर्ग के सभी आरोपों को निराधार बताते हुए नकार दिया था लेकिन उसकी कंपनियों के शेयरों के भाव लगातार गिरते चले गए. हालत यह हो गई कि रिपोर्ट आने के एक महीने के भीतर अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 60 प्रतिशत से भी अधिक गिर गया. वैसे पिछले हफ्ते से इस गिरावट पर लगाम लगी है और फिर से शेयरों की कीमतों में तेजी देखी जा रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news