Adani Group ने एक और प्लानिंग का किया खुलासा... मार्केट में कमबैक के बाद ये है 'मास्टरप्लान'
Advertisement

Adani Group ने एक और प्लानिंग का किया खुलासा... मार्केट में कमबैक के बाद ये है 'मास्टरप्लान'

Adani Group IPO: अडानी ग्रुप (Adani Group) की एक और कंपनी IPO लाने का प्लान बना रही है. अगर आप भी आईपीओ में पैसा लगाने का प्लान बना रहे है तो निवेशकों के लिए गुड न्यूज है. अब अडामी ग्रुप 'अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड आईपीओ (Adani Airports Holdings Ltd IPO)' लाने का प्लान बना रही है.

Adani Group ने एक और प्लानिंग का किया खुलासा... मार्केट में कमबैक के बाद ये है 'मास्टरप्लान'

Adani Group IPO: अडानी ग्रुप (Adani Group) की एक और कंपनी IPO लाने का प्लान बना रही है. अगर आप भी आईपीओ में पैसा लगाने का प्लान बना रहे है तो निवेशकों के लिए गुड न्यूज है. अब अडामी ग्रुप 'अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड आईपीओ (Adani Airports Holdings Ltd IPO)' लाने का प्लान बना रही है. इस बारे में गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत अडानी ने दी है. यह ग्रुप के एयरपोर्ट के कारोबार की देखरेख कर रहे हैं. 

अडानी विल्मर के बाद में अब अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स का आईपीओ बाजार में दस्तक दे सकता है. अडानी विल्मर का आईपीओ साल 2022 में आया था. हैदराबाद के एक कार्यक्रम में जीत अडानी ने कहा था कि अभी कंपनी कुछ टारगेट पूरे करने की कोशिश कर रही है. जैसे ही टारगेट पूरे होंगे कंपनी के शेयरों को बाजार में लिस्ट किया जाएगा. 

कंपनी कहां कर रही एयरपोर्ट का संचालन?

अडानी एयरपोर्ट्स मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संचालन करता है. इसके अलावा अभी नवी मुंबई में एयरपोर्ट को विकसित किया जा रहा है. वहीं, कंपनी तिरुवनंतपुरम, अहमदाबाद, लखनऊ, मंगलुरु, जयपुर, गुवाहाटी में भी एयरपोर्ट का संचालन करती है. इस समय अडानी एयरपोर्ट 80 मिलियन यात्रियों को संभालता है. अहमदाबाद एयरपोर्ट का मालिकाना अडानी ग्रुप के पास है.

कब आ सकता है IPO?

जीत अडानी ने जानकारी देते हुए बताया है कि नवी मुंबई में एयरपोर्ट के निर्माण का काम चल रहा है. एयरपोर्ट इस समय डेवलप हो रहा है. अडानी एयरपोर्ट ने पिछले वित्तीय वर्ष 2022-23 (अप्रैल 2022-मार्च 2023) और इस वर्ष के दौरान 80 मिलियन यात्रियों को संभाला है. इसके बाद में जीत अडानी ने कहा कि एक बार जब बिजनेस पूरी तरह से सैटेल हो जाए तो उसके बाद में लिस्टिंग की प्लानिंग की जाएगी. 

2022 में आया था अडानी विल्मर

अडानी ग्रुप की विल्मर का आईपीओ साल 2022 की शुरुआत में आया था. इसके बाद में कंपनी के आईपीओ की लिस्टिंग 8 फरवरी को हुई थी. लिस्टिंग के बाद इस आईपीओ ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया.

Trending news