Pawan Singh vs Khesari Lal Yadav: सोशल मीडिया फॉलोअर्स से लेकर कमाई तक, एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं पवन सिंह और खेसारी लाल!
Advertisement
trendingNow11708730

Pawan Singh vs Khesari Lal Yadav: सोशल मीडिया फॉलोअर्स से लेकर कमाई तक, एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं पवन सिंह और खेसारी लाल!

Bhojpuri Industry को दो चमकते सितारे हैं पवन सिंह (Pawan Singh) और खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav). सोशल मीडिया फॉलोअर्स से लेकर कमाई तक, आइए जानते हैं कि इन दोनों सुपरस्टार्स में से कौन आगे है...

Pawan Singh vs Khesari Lal Yadav: सोशल मीडिया फॉलोअर्स से लेकर कमाई तक, एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं पवन सिंह और खेसारी लाल!

Khesari Lal Yadav vs Pawan Singh: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर्स कई सारे हैं और ये इंडस्ट्री भी दुनियाभर में बहुत पॉपुलर है. वह्नि उसके मुकाबले भोजपुरी इंडस्ट्री बहुत बड़ी नहीं है लेकिन यहां के तमाम सितारों की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. भोजपुरी सिनेमा के दो सबसे बड़े सितारे हैं- पवन सिंह (Pawan Singh) और खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) हैं. पवन सिंह और खेसारी लाल यादव की अपनी-अपनी फैन फॉलोइंग है लेकिन फिर भी दोनों के बीच एक कॉम्पिटिशन चलता रहता है कि कौन बेहतर है, किसके सोशल मीडिया पर ज्यादा फॉलोअर्स हैं और किसकी कमाई ज्यादा है. खेसारी लाल यादव की कमाई और नेट वर्थ कितनी है और उनके मुकाबले पवन सिंह कितना कमाते हैं, उनकी कुल संपत्ति कितनी है, आइए आंकलन करते हैं, जानते हैं कि इस टक्कर के मुकाबले में कौन जीतता है... 

Pawan Singh और Khesari Lal में से कौन है 'सोशल मीडिया किंग'?

सबसे पहले जानते हैं कि पवन सिंह और खेसारी लाल यादव में से सोशल मीडिया पर किसी पकड़ ज्यादा मजबूत है और कौन वहां का 'किंग' है. पवन सिंह के इंस्टाग्राम (Pawan Singh Instagram) पेज की बात करें तो उसपर उनके 2.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं और अब तक उन्होंने 2,453 पोस्ट्स किये हैं; पवन सिंह इंस्टाग्राम स्टोरीज भी डालते रहते हैं. चलते हैं खेसारी लाल यादव के इंस्टाग्राम (Khesari Lal Yadav Instagram) पेज की तरफ- खेसारी लाल यादव पवन सिंह से फॉलोअर्स में थोड़ा ही आगे हैं. बता दें कि इस भोजपुरी सुपरस्टार के इंस्टाग्राम पर 3.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं लेकिन वो कम एक्टिव हैं- उनके पोस्ट्स की संख्या सिर्फ 1,369 है. 

कितनी है खेसारी लाल यादव की कमाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खेसारी लाल यादव भोजपुरी इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड कलाकारों में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स का यह कहना है कि खेसारी लाल यादव अपनी हर फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपये चार्ज करते हैं और एक म्यूजिक वीडियो के लिए उनकी फीस (Khesari Lal Yadav Fees) तीन से चार लाख रुपये है. नेट वर्थ की बात करें तो कहा जाता है कि खेसारी लाल की कुल संपत्ति (Khesari Lal Yadav Net Worth) 12 से 15 करोड़ के आसपास है. खेसारी लाल यादव का पटना में एक आलीशान बंगला है, मुंबई में भी उनके पास एक फ्लैट है जो काफी महंगा है. इतना ही नहीं, खेसारी लाल के पास कई सारी महंगी गाड़ियां भी हैं जिनमें बीएमडब्ल्यू, लैंड रोवर और फॉर्च्यूनर जैसे नाम शामिल हैं. 

खेसारी लाल के मुकाबले कितना कमाते हैं पवन सिंह?

पवन सिंह की बात करें तो तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से ये भोजपुरी स्टार हर फिल्म के लिए 40 से 50 लाख रुपये चार्ज करते हैं जो खेसारी लाल यादव की फीस से थोड़ी कम है. हर गाने के लिए पवन सिंह तीन से पांच लाख रुपये लेते हैं- यहां वो खेसारी लाल से आगे हैं. नेट वर्थ की बात करें तो खेसारी लाल को पवन सिंह ने बहुत पीछे छोड़ दिया है. पवन सिंह की नेट वर्थ करीब 30 से 32 करोड़ रुपये है. पवन सिंह के पास भी बिहार और मुंबई, दोनों जगह अपना घर है और मर्सिडीज और फॉर्च्यूनर जैसी लग्जरी गाड़ियां भी हैं.

Trending news