Vastu Tips : घर में लगा लें मां लक्ष्मी का प्रिय पौधा, घर में होगा सुख-शांति और समृद्धि का वास
Advertisement

Vastu Tips : घर में लगा लें मां लक्ष्मी का प्रिय पौधा, घर में होगा सुख-शांति और समृद्धि का वास

Morpankhi Plant Benefits :  मान्यता है कि अगर आप घर में इन पौधों को लगाते हैं तो घर में दिन दोगुनी रात चौगुनी बरकत होती है. ऐसा ही एक पौधा है मोरपंखी का. मान्यता है कि इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मकता बनी रहती है. 

मोरपंखी के पौधे के लाभ

Peacock Plant Vastu Tips:  हिंदू धर्म में ज्योतिष और वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का बहुत ही महत्व है. वही वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पेड़-पौधों का संबंध सुख-शांति और समृद्धि से जोड़ा गया है. मान्यता है कि अगर आप घर में इन पौधों को लगाते हैं तो घर में दिन दोगुनी रात चौगुनी बरकत होती है. आज हम बात करने जा रहे हैं घर में मोरपंखी (Mor Pankhi Plant)  का पौधा लगाने के फायदे. कहा जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है. तो चलिए इस पौधे के अन्य फायदे जानते हैं. 

वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मोरपंखी के फायदे

सकारात्मक ऊर्जा के लिए- मान्यता है कि घर में मोरपंखी का पौधा लगाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है. परिवार के लोगों में सुख-शांति बनी रहती है. साथ ही आप ऊर्जावान महसूस करते हैं. 

आर्थिक तंगी होगी दूर- मोरपंखी का पौधा आपकी आर्थिक तंगी को भी दूर करने में मदद करता है. इसे मां लक्ष्मी का प्रिय पौधा भी माना गया है, मान्यता है कि इसे उत्तर दिशा यानी धन की देवी मां लक्ष्मी की दिशा में लगाने से आपको शुभ परिणाम मिलते हैं. 

सद्बुद्धि का होता है विकास-   शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आपके घर में मोरपंखी का पौधा लगाने से सकारात्मकता और परिवार के सदस्यों में सद्बुद्धि का विकास होता है. घर के लोग नकारात्मक सोच से दूर रहते हैं. और काम में एकाग्रता होती है. 

सुख-शांति का वास- वास्तु शास्त्र के अनुसार, मोरपंखी का पौधा घर में आने वाली विपत्ति को दूर करता है. साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहती है. इस पौधे से घर का वातावरण भी शुद्ध रहते है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news