Tulsi Upay : तुलसी के जड़ का उपाय दूर करेगा आपकी पैसों की तंगी, रातोंरात बन जाएंगे अमीर
Advertisement

Tulsi Upay : तुलसी के जड़ का उपाय दूर करेगा आपकी पैसों की तंगी, रातोंरात बन जाएंगे अमीर

Tulsi ke Totke: तुलसी के पौधे के ऐसे कई सारे उपाय हैं जिन्हें करने से आप धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. जिनमें से एक उपाय है तुलसी की जड़ का.

 

तुलसी की जड़ के उपाय

Tulsi Jad ke Upay : हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत महत्व माना गया है.  मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी निवास करती हैं, और विष्णु जी को भी तुलसी का पौधा अति प्रिय है. शास्त्रों में बताया गया है कि नियमित रूप से तुलसी के पौधे में जल देने और शाम के समय घी का दीपक जलाने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. साथ ही घर में सकारात्मकता का विस्तार होता है. तुलसी के पौधे के ऐसे कई सारे उपाय हैं जिन्हें करने से आप धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. जिनमें से एक उपाय है तुलसी की जड़ का. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

तुलसी के जड़ के उपाय- 

धन प्राप्ति के लिए - अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो रोजाना सुबह तुलसी में जल चढ़ाकर उसके बाद शाम को दीपक लगाना चाहिए.साथ ही आपको तुलसी की जड़ को चांदी के ताबीज में डालकर गले में पहनना चाहिए. इस उपाय को करने से जल्द ही आर्थित तंगी की समस्या से छुटकारा मिलेगा और घर की आर्थिक स्थिति भी सुधरती है.

काम में सफलता - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपको लाख कोशिशों के बाद भी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है या बनते-बनते काम रूक जाते हैं तो तुलसी की जड़ को लेकर उसे गंगाजल से धोकर उसकी पूजा करें. इसके बाद आप तुलसी की जड़ को पीले रंग के कपड़े में बांधकर अपने पास रखें. ऐसा करने से आपको तुरंत लाभ प्राप्त होगा. इससे रुकते हुए काम बनते हैं.

ग्रह दोष की शांति के लिए -  अगर आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर हा तो आप तुलसी की पूजा करने के बाद उसकी थोड़ी सी जड़ निकाल कर इसे नए लाल कपड़े में बांध लें या चांदी की ताबीज में डालकर कर धारण करें.ऐसा करने से आप. इसके बाद अब इसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांधकर या फिर किसी चांदी ताबीज में डाल कर अपने बाजू में बांधें. ऐसा करने से आपको जल्द ही ग्रह दोष से छुटकारा मिलेगा. 

नकारात्मकता से दूर करने के लिए - तुलसी के पौधे को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है.मान्यता है कि तुलसी के जड़ की माला पहनने से नेगेटिव ऊर्जा दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news