Tulsi Upay: तुलसी में दिया जलाते समय करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा
Advertisement

Tulsi Upay: तुलसी में दिया जलाते समय करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

Vastu Tips In Hindi: ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे के शाम के समय दीपक प्रज्जवलित करना शुभ माना जाता है. इसके साथ ही घर के सदस्यों को रोग-दोष भी नहीं होते हैं और आपको धन लाभ भी होता है.

तुलसी के उपाय

Tulsi Ke Upay In Hindi: हिंदु धर्म में तुलसी (Tulsi Remedies) का पौधा पवित्र और पूज्यनीय माना गया है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार तुलसी में माता लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु का वास होता है. वहीं बताया गया है कि तुलसी की जड़ों में भगवान शालिग्राम का वास होता है. मान्यता है कि घर में तुलसी का पौधा होना शुभ माना जाता है नियमित रूप से तुलसी के पौधे की पूजा करने से सभी कामनाएं पूरी हो जाती है. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे के शाम के समय दीपक प्रज्जवलित करना शुभ माना जाता है. इसके साथ ही घर के सदस्यों को रोग-दोष भी नहीं होते हैं और आपको धन लाभ भी होता है, लेकिन तुलसी पर दीपक जलाते समय कुछ विशेष उपाय करने से मां तुलसी प्रसन्न होंगी. तो चलिए जानते हैं ये उपाय कौन से है. 

तुलसी के पास दीपक जलाते समय करें ये उपाय 

- शाम के समय नियमित रूप से तुलसी के पास दीपक प्रज्जवलित करें, और संभव हो तो दीपक में थोड़ी सी हल्दी डाल लें. इस उपाय से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. 

- अगर आप तुलसी के पास घी का दीपक जला रहे हैं तो उसे जलाने से पहले उसमें थोड़ा अक्षत डाल लें.  इस उपाय से दरिद्रता दूर भागती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. 

- शास्त्रों के अनुसार आटे के दीपक को सबसे ज्यादा शुभ और पवित्र माना जाता है. आटे का दीपक तुलसी के नीचे जलाने से मां लक्ष्मी के साथ मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद मिलता है. अगले दिन इस दीपक को गाय को खिला दें. इस उपाय से शुभ फल प्राप्त होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news