Somwar Upay : सोमवार को इन उपायों से महादेव होते हैं प्रसन्न, हर समस्याओं से मिलता छुटकारा
Advertisement

Somwar Upay : सोमवार को इन उपायों से महादेव होते हैं प्रसन्न, हर समस्याओं से मिलता छुटकारा

Monday Remedies: भगवान शिव की कृपा से आपको जीवन में सुख-समृद्धि और धन-दौलत की प्राप्ति होती है. शास्त्रों में सोमवार को व्रत रखना भी लाभप्रद माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार को पूजा करने के साथ ही यदि कुछ उपाय भी अपनाएं जाएं तो जातकों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. 

सोमवार को करें शिवलिंग के उपाय

Somwar ke Totke in Hindi: हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित माना गया हैय मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव का विधि-विधान से पूजन करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होती है. भगवान शिव की कृपा से आपको जीवन में सुख-समृद्धि और धन-दौलत की प्राप्ति होती है. शास्त्रों में सोमवार को व्रत रखना भी लाभप्रद माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार को पूजा करने के साथ ही यदि कुछ उपाय भी अपनाएं जाएं तो जातकों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. अगर आप भी भगवान शिव को आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन इन उपायों को जरूर करें. 

सोमवार के इन उपायों से होगा समाधान 

- सोमवार की सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान आदि करने के बाद शिव मंदिर जाकर भोलेनाथ की पूजा करें.  शिवलिंग पर जलाभिषेक जरूर करें, साथ ही शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ करें.  इससे जीवन के सभी कष्ट दूर होंगे. 

- धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन शिव मंदिर में किसी शांत जगह पर बैठकर ओम नमो धनदाय स्वाहा मंत्र का 11 माला जाप करें. इससे तेजी धन-दौलत बढ़ती है। साथ ही सभी कार्यों में सफलता मिलती है.

- दांपत्य जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए सोमवार के दिन शिव मंदिर जाकर रुद्राक्ष का दान करें. इससे वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है. 

- सोमवार के दिन भगवान शिव का कच्चे दूध से अभिषेक करें.  इस दौरान ध्यान रहे कि दुग्धाभिषेक के लिए तांबे के बर्तन का उपयोग करें. साथ ही ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें. इससे जीवन में खुशियां आती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news