Somvar Ke Upay: सोमवार के दिन शिव जी को अर्पित करें काली उड़द, आर्थिक तंगी से मिलेगी छुटकारा
Advertisement

Somvar Ke Upay: सोमवार के दिन शिव जी को अर्पित करें काली उड़द, आर्थिक तंगी से मिलेगी छुटकारा

Monday Remedies:शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान शिव को प्रसन्न करना बहुत आसान है. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो सोमवार के दिन पूरे विधिविधान से पूजा करने से और भगवान शिव को काली उदड़ अर्पित करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. 

 

काली उड़द के उपाय

Kali Urad Ke Upay: हिंदू शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. ऐसे में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है,  ज्योतिष शास्त्र में जीवन को सरल और सहज बनाने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिससे जीवन  की कई परेशानियों से भी मुक्ति मिलती है. शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान शिव को प्रसन्न करना बहुत आसान है. वे सिर्फ एक लोटे जल और बेलपत्र से प्रसन्न हो जाते हैं.  कहा जाता है अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो सोमवार के दिन पूरे विधिविधान से पूजा करने से और भगवान शिव को काली उदड़ अर्पित करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. 

काली उदड़ के ये उपाय बेहद लाभकारी :

धनलाभ के उपाय 

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार बताया गया है कि सोमवार भगवान शिव की पूजा करते समय उन्हें काली उड़द की दाल अर्पित करें . लगातार पांच सोमवार तक ऐसा करने से धन में वृद्धि होगी. ध्यान रखें कि आप धन सही तरीके से कमा रहे हो. 

नौकरी- व्यापार में तरक्की के लिए 

अगर आपको नौकरी या व्यापार में तरक्की या प्रमोशन नहीं प्राप्त हो रहा है तो आप शिवलिंग पर काली उड़द अर्पित करके. प्रसाद के स्वरूप उड़द की दाल की पोटली बना लें और इस पोटली को अपने ऑफिस या दुकान पर रखें और उस स्थान की नियमित रुप से पूजा करें, ऐसा करने से नौकरी-व्यापार में वृद्धि होती है.

आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय 

अगर आपका पैसा मेहनत करने के बावजूद  हाथ में नहीं टिकता है या फिर फिजूलखर्जी अधिक होती है तो ऐसे में आप सोमवार के दिन काली उड़द की दाल गाय को खिलाएं ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्या दूर होती है. 

सोमवार के दिन ये काम न करें : 

- सोमवार के दिन पूजा में कभी भी काले रंग के वस्त्र नहीं धारण करना चाहिए.  पूजा में हमेशा आप हरे, लाल, सफेद, केसरिया या पीले रंग के वस्त्र पहने सकते हैं.

- भगवान शिव को भूल कर भी तुलसी की पत्ती नहीं अर्पित करनी चाहिए. 

- अगर आप भोलेशंकर को नारियल अर्पित कर रहे हैं तो ध्यान रखें उन्हें नारियल पानी का भोग बिल्कुल न लगाएं. 

इन मंत्रों का करें जाप :

महामृत्युंजय मंत्र-   ऊँ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। ऊर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ऊँ भुव: भू: स्व: ऊँ स: जूं हौं ऊँ।।

शिव जी का मूल मंत्र-  ऊँ  नमः शिवाय ||

शिव जी के प्रिय मंत्र 

- ऊँ नमः शिवाय 

- ऊँ पार्वतीपतये नमः

- ऊँ  नमो भगवते दक्षिणामूर्त्तये मह्यं मेधा प्रयच्छ स्वाहा

नमो नीलकण्ठाय 

मान्यता है कि नियमित रुप से इन मंत्रों का जाप करने से आपके जीवन की सभी समस्याओं का समाधान होता है और अचानक आने वाले संकट से मुक्ति मिलती है. साथ ही आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news