Shukarwar Upay 2023: आज शाम जरूर करें ये छोटा सा उपाय, पैसों की नहीं होगी कमी; मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Shukarwar Upay 2023: आज शाम जरूर करें ये छोटा सा उपाय, पैसों की नहीं होगी कमी; मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Friday Tips in Hindi:  हिंदू मान्यताओं के अनुसार, शुक्रवार के दिन धन-वैभव और ऐश्वर्य की देवी मानी जाने वाली मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने के साथ कुछ ज्योतिष संबंधी उपाय करना लाभकारी होता है.

शुक्रवार शाम को करें ये उपाय

Shukrawar ke Upay :  हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित माने जाते हैं. शुक्रवार (Friday) का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को समर्पित है. मां लक्ष्मी की कृपा सभी भक्त पाना चाहते हैं. हिंदू मान्यताओं के अनुसार, शुक्रवार के दिन धन-वैभव और ऐश्वर्य की देवी माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने के साथ कुछ ज्योतिष संबंधी उपाय करना लाभकारी होता है. क्योंतकि इन उपायों को करने से कुंडली में शुक्र ग्रह (Venus) की स्थिति मजबूत होती है. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

शुक्रवार की शाम करें ये छोटा-सा उपाय (Shukarwar Upay in Hindi)

- शुक्रवार की रात को अष्ट लक्ष्मी का पूजन करें. पूजा में अगरबत्ती जलाएं और गुलाब के फूल मां को अर्पित करें. मां अष्ट लक्ष्मी को लाल माला चढ़ाना शुभ होता है.

- अगर आप धन से संबंधित परेशानियों से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार की रात को ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का जाप 108 बार करें. इससे आपकी सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी.

- मां लक्ष्मी का प्रसन्न करना है तो भगवान विष्णु का भी पूजन करना चाहिए. इसलिए शुक्रवार की रात को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर विष्णु भगवान का अभिषेक अवश्य करें.

-  शुक्रवार की रात को एक गुलाबी रंग का कपड़ लें और उस पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें. इससे आपको व्यापार में आ रही अड़चने दूर होंगी.

- अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी को तिलक लगाएं. मान्यता है कि इससे आपके जीवन में खुशियां आएगी तथा जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news