Saturn Move: वक्री शनि नवंबर तक कराएंगे इन राशियों को धनलाभ, देंगे पद-प्रतिष्ठा और सम्मान
Advertisement

Saturn Move: वक्री शनि नवंबर तक कराएंगे इन राशियों को धनलाभ, देंगे पद-प्रतिष्ठा और सम्मान

शनि वक्री 2023: शनि देव जून में वक्री हुए थे और अब वह इस अवस्था में नवंबर तक रहेंगे. वैसे तो किसी भी ग्रह का वक्री होना शुभ नहीं माना जाता है, लेकिन शनि का वक्री होना कुछ राशियों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा.

शनि वक्री

शनि का उल्टी चाल 2023: शनि देव को वैदिक ज्योतिष में काफी अहम ग्रह माना जाता है. उनको न्याय का देवता और कर्म फलदाता कहा जाता है. इसी वजह से लोग उनकी कृपा पाने के लिए तरसते हैं और उनको प्रसन्न करने के लिए तमाम तरह के पूजा-पाठ और उपाय करते हैं. शनि देव 17 जून को वक्री हो चुके हैं, यानी कि वह अभी उल्टी चाल चल रहे हैं. वह इस स्थिति में 4 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक रहेंगे. वक्री शनि कुछ राशियों के लिए शुभ रहने वाले हैं, आइए जानते हैं.

मेष

मेष राशि के जिन कारोबारियों का पैसा कहीं फंस हुआ है और अभी तक धैर्य रखे हैं, उन लोगों को अब धैर्य रखने का फल प्राप्त होगा. पैसे की वापसी होगी. आर्थिक मामलों में पिछले कई महीनों से जो दिक्कतें चल रही थीं, उनका अब समाधान होगा. आय में वृद्धि होने के साथ ही खर्चों में भी कुछ कमी आएगी. यह समय अपने खर्चों को कम करने का है, अनावश्यक खर्चों पर शनिदेव तत्काल  रोक लगाएंगे.

वृष

वृष राशि के लोगों को एक बात समझ लेना चाहिए कि वृष का अर्थ है बैल जिन लोगों ने बैल की तरह खूब मेहनत की है लेकिन परिणाम अभी तक नहीं मिला है, उनको अब शनिदेव ब्याज समेत फल देंगे लेकिन कठोर तपस्या करते रहें, परिणाम अच्छे प्राप्त होने वाले हैं. बिजनेस करते हैं तो उसे व्यापारिक लिहाज से ही करें, बहुत अधिक इमोशनल होकर कार्य करने में आपको हानि हो सकती है. शनिदेव आपसे कह रहे हैं कि अपने कार्य में तेजी लाएं और सुस्ती को छोड़ दें तभी आपको लाभ मिल सकेगा. यदि किसी तरह की गलती आपसे एक बार हो चुकी है और उसे बातचीत से सुलझा लिया है तो ध्यान रहे कि ऐसी गलती फिर न हो. क्योंकि गलती दोबारा होने पर आपकी छवि पर बट्टा लग सकता है.

मिथुन

मिथुन राशि के व्यापारियों को भाग्य के भरोसे हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना है. वक्री शनि परिश्रम करने वालों को ही फल देंगे इसलिए आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें. मेडिकल व मेडिसिन से जुड़े हुए लोगों को अचानक लाभ होने की संभावनाएं बढ़ेंगी जो लोग सर्जरी से संबंधित उपकरण का व्यापार करते हैं, उनको अपने व्यापार पर फोकस करना चाहिए. स्क्रैप यानी पुरानी चीजों का कारोबार करने वाले लोगों को भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. विशेषकर सेकंड हैंड ऑटो मार्केट से जुड़े हुए लोगों को अधिक लाभ होने की संभावनाएं बनेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

इंसान की किस्मत रातोंरात बदल देते हैं ये रत्न, आर्थिक उन्नति के लिए माने जाते हैं शुभ
Jupiter Retrograde: गुरु वक्री होकर खोलेंगे इन राशियों के नसीब, करियर में मिलेगी जबरदस्त तरक्की

 

Trending news