Shaniwar Remedies: शनिवार को मौका मिलते ही कर लें ये काम, सोया भाग्य जगाएंगे शनिदेव
Advertisement

Shaniwar Remedies: शनिवार को मौका मिलते ही कर लें ये काम, सोया भाग्य जगाएंगे शनिदेव

Saturday Totke: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. कुंडली में शनि के अशुभ प्रभावों को कम  करने के लिए शनिवार के दिन कुछ उपायों को करने से लाभ होता है. 
 

 

shaniwar upay

How To Pleased Shani Dev: हिंदू शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. इसी संदर्भ में शनिवार का दिन शनि देव और शनि ग्रह को समर्पित माना गया है. कुंडली में शनि के अशुभ स्थिति में होने पर व्यक्ति को कुछ ज्योतिष उपाय करने चाहिए. ये उपाय शनि के अशुभ प्रभावों को कम कर शुभ प्रभाव डालते हैं. शनिवार का दिन न्याय के देवता को समर्पित है. ऐसे में शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखने हुए पूजा-अर्चना की जाए, तो शुभ फलों की प्राप्ति होती है. जीवन में सुख-समृद्धि आती है और मां लक्ष्मी का वास होता है.

शास्त्रों में कहा गया है कि शनिदेव व्यक्ति को उनके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. शनि देव अगर किसी से प्रसन्न हो जाते हैं, तो उसके दिन पलटते देर नहीं लगती.कहते हैं कि शनि देव व्यक्ति की परेशानियां पलभर में दूर कर देते हैं. 

कहते हैं कि अगर किसी जातक पर शनि की कुदृष्टि है, तो उसके जीवन में कई सारी समस्याएं जन्म ले लेती हैं. शनि देव अच्छे कर्म करने वालों को अच्छे और बुरे कर्म करने वालों को दंड देते हैं.  ऐसे में अगर आप भी शनि के कुप्रभावों को झेल रहे हैं, तो शनिवार के दिन ये कुछ उपाय अपनाकर अपनी समस्याओं और परेशानियों को दूर कर सकते हैं.  

शनिवार के दिन करें ये खास उपाय 

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन व्रत रखने से शनिदेव के साथ-साथ हनुमान जी की कृपा भी प्राप्त होती है. 

- मान्यता के अनुसार शनिवार के दिन विभूति, चंदन या भस्म लगाने से भगवान शंकर प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी दुख दूर करते हैं.

-  शनिवार के दिन सुंदरकांड या बजरंगबाण का पाठ करने के संकटों से मुक्ति मिलती है. 

- इतना ही नहीं, शनिवार के दिन जरूरतमंदों को सामर्थ्यानुसार दान करने से शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

– कहते हैं कि शनिवार के दिन काले कुत्ते, काली गाय को रोटी, चिंटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की बाधाएं दूर होती हैं और कष्टों का नाश होता है. 

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार शाम के समय नीम की लकड़ी पर काले तिल का हवन करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इ, दौरान 108 बार आहुति दें और काली वस्तुओं का दान करें. इस उपाय को करने से धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है. 

– बता दें कि शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे शाम के समय सरसों के तेल का दीपक जाएं. इस उपाय को करने से शनि दोष से छुटकारा मिलता है. 

धन के मामले में बेहद लकी होते हैं ऐसी आंख वाले लोग; गड्डियों की लगी रहती है लाइन!
 

कुछ दिनों के बाद इन लोगों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, शनि होंगे इस तरह मेहरबान की रातोंरात बना देंगे अमीर!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news