Rahu Gochar: अक्टूबर तक इन राशियों पर रहेगी राहु की असीम कृपा, चारों तरफ से प्राप्त होंगे शुभ समाचार
Advertisement

Rahu Gochar: अक्टूबर तक इन राशियों पर रहेगी राहु की असीम कृपा, चारों तरफ से प्राप्त होंगे शुभ समाचार

Rahu Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में राहु और केतु को छाया ग्रह की संज्ञा दी गई है, साथ ही उनको पापी ग्रह माना जाता है. यही वजह है कि लोग उनके प्रकोप से बचने के लिए तमाम तरह के उपाय करते हैं.

राहु गोचर

Rahu Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. उनका यह परिवर्तन गोचर कहलाता है. वैदिक ज्योतिष में यह घटना बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है, क्योंकि गोचर के बाद ही शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होता है और संपूर्ण मानव जाति इससे प्रभावित होती है. ग्रहों में सबसे धीमी चाल शनि की मानी जाती है, उनके बाद राहु सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं. वह एक राशि से दूसरी राशि में जाने में करीब डेढ़ साल का समय लेते हैं. हालांकि, राहु-केतु को 9 ग्रहों में नहीं गिना जाता है, बल्कि इनको छाया ग्रह माना जाता है. 

राहु ने 12 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजकर 58 मिनट पर मेष राशि में गोचर किया था और वह यहां 30 अक्टूबर को 2 बजकर 13 मिनट तक रहेंगे. इसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. लोग राहु-केतु के नाम से बहुत घबराते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. वह जिन जातकों की कुंडली में शुभ स्थान पर होते हैं, उनको शुभ फल भी दे जाते हैं.

कर्क 

कर्क राशि वालों के भी कर्म भाव यानी 10वें भाव में राहु बैठे हैं. इस अवधि में कर्क राशि के जातक जो भी अपनी दिलचस्पी के काम करेंगे, उसमें आर्थिक लाभ हासिल करेंगे. अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो और फायदा होगा. आईटी सेक्टर वालों की इस अवधि में चांदी ही चांदी है. कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं. इसके अलावा बीमारियां भी दूर रहेंगी. कुत्ते को दूध और रोटी देने से फायदा मिलेगा.

कुंभ

इस राशि की गोचर कुंडली के तीसरे भाव में राहु बैठे हुए हैं. लिहाजा इन लोगों का कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर रहेगा. कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके आपको फायदा देंगे. इसके अलावा नौकरी में बदलाव की भी संभावना बन रही है.

सिंह 

राहु इस राशि के 10वें भाव में बैठे हैं, इसलिए नौकरी में आपको बहुत फायदा मिलेगा. आप हर टारगेट को आसानी से हासिल कर लेंगे. परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा. यात्राओं पर जाने से खर्च ज्यादा हो सकता है. बुरे प्रभावों से बचने के लिए शिवलिंग पर जलाभिषेक करें.

वृश्चिक 

गोचर करने के बाद वृश्चिक राशि के छठे भाव में राहु आकर विराजमान हुए हैं. लिहाजा आपको जॉब का शानदार ऑफर मिल सकता है. परफॉर्मेंस को देखते हुए प्रमोशन के साथ-साथ इंक्रीमेंट भी मिल सकता है. लेकिन हेल्थ को लेकर सावधान रहें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

जिनकी कुंडली में होता है ये राजयोग, कल्पना से ज्यादा मिलता है फल
Good Luck Tips: तकिये के नीचे इन चीजों को रखकर सोने से खुलती है किस्मत, नौकरी की बाधा होती है दूर

 

Trending news