Namak ke Totke: नमक का यह छोटा-सा उपाय दूर करेगा कंगाली, मिलेगा खूब सारा पैसा
Advertisement

Namak ke Totke: नमक का यह छोटा-सा उपाय दूर करेगा कंगाली, मिलेगा खूब सारा पैसा

Vastu Tips in Hindi : अगर वास्तु दोष आप पर हावी हो जाए तो आपका सुखी जीवन तबाह हो सकता है और लाख परिश्रम के बाद भी आपको सफलता प्राप्त होता है.वास्तु शास्त्र में इन दोषों के उपायों के बारे में भी बताया गया है. जिसमें से एक है नमक का टोटका. 

 

नमक के टोटके

Namak Ke Totke in Hindi: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. वास्तु शास्त्र में वस्तुओं के रख-रखाव, दिशा आदि के बारे में बताया गया है. मान्यता है कि अगर वास्तु के नियमों का सही से पालन किया जाए तो आप दिन दोगुना रात चौगुना तरक्की करते हैं. वही अगर वास्तु दोष आप पर हावी हो जाए तो आपका सुखी जीवन तबाह हो सकता है और लाख परिश्रम के बाद भी आपको सफलता प्राप्त होता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है या आप वास्तु दोष से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र में इन दोषों के उपायों के बारे में भी बताया गया है. जिसमें से एक है नमक का टोटका. तो चलिए जानते हैं इन टोटकों के बारे में.

नमक के टोटके (Namak Ke Totke) 

- अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा हावी हो गई है तो इसके लिए आप घर में पोंछा लगाते समय पानी में चुटकी भर नमक मिला दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है.घर में नमक वाला पोछा लगाने से शीघ्र धन की प्राप्ति होती हैं. अगर तरक्की चाहते हैं तो घर में नमक से पोछा जरूर लगाएं.

- तंत्र शास्त्र में घर की दरिद्रता दूर करने और बरकत के लिए नमक का टोटका बहुत फायदेमंद माना जाता है.इसके लिए नमक को कांच की प्याली में भरकर उसमें चार-पांच लौंग डाल दें. ऐसा करने से घर पर लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहती है और धन की बरकत होती है.

- अगर आपके बच्चे को बुरी नजर लग जाती है तो हफ्ते में एक बार बच्चों को नमक वाले पानी से नहलाना चाहिए. माना जाता है कि इस टोटके से बच्चे बुरी नजर से बचे रहते हैं.

- पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता है या घर में तनाव रहता है तो एक कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर इसे अपने बेडरूम में रख दें. कमरे से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और घर के हालात सुधर जाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news