Palmistry: अगर हथेली के इस हिस्से का तिल होता है खास, खुलेगा किस्मत ताला और मिलेगी खूब तरक्की
Advertisement

Palmistry: अगर हथेली के इस हिस्से का तिल होता है खास, खुलेगा किस्मत ताला और मिलेगी खूब तरक्की

Lucky Moles: ज्योतिष में हस्तरेखा शास्त्र का काफी महत्व है और इसमें हाथ की रेखाओंऔर तिलों के जरिए भाग्य का पता लगाया जाता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि हथेली में मौजूद किस तिल का क्या मतलब होता है.

Palmistry: अगर हथेली के इस हिस्से का तिल होता है खास, खुलेगा किस्मत ताला और मिलेगी खूब तरक्की

Moles on Palm Meaning: ज्योतिष में हस्तरेखा शास्त्र का विशेष महत्व है और इसमें हाथ की रेखाओं के अलावा हथेली के तिलों का अध्ययन किया जाता है. हाथ की रेखाओं (Palmistry) के जरिए व्यक्ति के स्वभाव और किस्मत का पता लगाया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हथेली में मौजूद तिल (Meaning of Mole) भी किस्मत के बहुत सारे राज खोलते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि हथेली में मौजूद किस तिल का क्या मतलब होता है.

अंगूठे पर तिल का मतलब

हाथ के अंगूठे के नीचे तिल को हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में बेहद शुभ माना जाता है और ऐसे लोगों को अपनी जिंदगी में अपार सफलताएं मिलती है. लेकिन, अगर यह तिल अंगूठे के ऊपर हो तो यह अशुभ का संकेत होता है और ऐसे लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी जीवन किस्मत साथ नहीं मिलता है.

उंगली पर हो तिल

अगर किसी के उंगली पर तिल हों तो उसका अलग मतलब होता है और हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में इसे बेहद शुभ माना गया है. जिन लोगों की उंगली पर तिल हों तो उन्हें जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर किसी की मध्यमा उंगली पर तिल हो तो उन्हें भी सुख के साधनों की प्राप्ति होती है और ऐसे लोगों को ऐश्वर्य की कमी नहीं होती है. हालांकि, अगर तिल मध्यमा उंगली के शनि पर्वत की नीचे हो तो यह अशुभ होता है और ऐसे लोगों को मैरिड लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

छोटी उंगली पर तिल

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार, जिन लोगों की छोटी उंगली पर तिल होते हैं, वे लोग भी काफी भाग्यशाली होते हैं और उनको अपने जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. हालांकि, ऐसे लोग पैसे होने के बाद भी जीवन में उदास रहते हैं और कई तरह की समस्याएं भी आती रहती हैं. ऐसे लोग हेल्थ और लव लाइफ की प्रॉब्लम का सामने करते हैं.

अनामिका उंगली पर तिल

अगर किसी की अनामिका अंगुली पर तिल हो तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी लगने की संभावना होती है. इसके साथ ही ऐसे लोग आर्थिक रूप से भी मजबूत होते हैं और इन्हें जीवन में कभी भी वित्तीय समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news