Somwar ke upay: धन प्राप्ति के लिए सोमवार को जरूर करें ये काम, भोलेनाथ बरसाएंगे चारों तरफ से कृपा
Advertisement

Somwar ke upay: धन प्राप्ति के लिए सोमवार को जरूर करें ये काम, भोलेनाथ बरसाएंगे चारों तरफ से कृपा

Monday Remedies: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित होता है और इस दिन भक्त पूजा-पाठ और विभिन्न तरह के उपाय कर भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करते हैं. आप सोमवार के दिन ये उपाय जरूर करें.  

Somwar ke upay: धन प्राप्ति के लिए सोमवार को जरूर करें ये काम, भोलेनाथ बरसाएंगे चारों तरफ से कृपा

Shivling par kya Chadhayen: हिंदू पंचांग के आज यानि 12 नवंबर को सोमवार का दिन है और ये दिन देवो के देव महादेव यानी शिव जी को समर्पित है. ऐसा कहा जाता है कि महादेव की कृपा जिस भक्त पर पड़ जाए, उसका जीवन तर जाता है. उसे जिंदगी में फिर किसी समस्‍या का सामना नहीं करना पड़ता है. आप सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा करते हैं, ऐसे में आपको हम कुछ उपाय (Somwar ke totke) बता रहे हैं. इस दिन अगर आप विधि-विधान से शिव जी की पूजा करेंगे तो आप पर शंकर जी प्रसन्न होंगे, तो चलिए आप भी जान लीजिए आपको आज कौन-से उपाय करना चाहिए. 

सोमवार के दिन अपनाएं ये उपाय

सोमवार का दिन भोले शंकर को समर्पित होता है और इस दिन आपको विधि-विधान के साथ शिव जी की पूजा करनी चाहिए. अगर आप अपने परिवार में सुख-समृद्धि देखना चाहते हैं तो आपको सोमवार के दिन पूजा करते समय शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए और उसके बाद चंदन का तिलक जरूर लगाएं. अगर आप नियमित तौर पर ऐसा करेंगे तो आपको शिव जी का आशीर्वाद मिलेगा और आपके परिवार में सुख-समृद्धि रहेगी. 

ऐसे बरसेगा धन 

यदि आप लाख कोशिशों के बावजूद भी धन इकट्ठा नहीं कर पा रहे हैं तो आपको सोमवार के दिन भोले शंकर की पूजा करना चाहिए और रात के समय शिव जी को घी का दीपक लगाएं. ये उपाय आपको 41 सोमवार तक लगातार करनेग होंगे. इससे आपके जीवन में आ रहे आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे. 

पूजा में इन बातों का रखें ध्‍यान 

अगर आप अपने करियर में सफलता पाना चाहते हैं तो इस दिन भगवान शिव की सच्‍चे मन से आराधना करें. सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध, बेलपत्र, धतूरा और जल चढ़ाएं. ऐसा करने से शिव जी आप पर प्रसन्न होंगे और आपको उनका आशीर्वाद मिलेगा. जिसके बाद आप जीवन में जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news