Shakun Apshakun: शरीर के इस अंग पर गिरी छिपकली? घबराएं नहीं, अचानक से मिलेगा खूब सारा पैसा
Advertisement

Shakun Apshakun: शरीर के इस अंग पर गिरी छिपकली? घबराएं नहीं, अचानक से मिलेगा खूब सारा पैसा

Chipkali girne ka matlab : शकुन शास्त्र में शरीर पर छिपकली गिरने से शुभ और अशुभ दोनों ही फल प्राप्त होते हैं, बस यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह किस अंग पर गिरी है. 

 

छिपकली गिरना शुभ या अशुभ

Lizard Falling on Body Parts Signs: शकुन शास्त्र (Shakun Shastra) हमारे साथ होने वाली घटनाएं शुभ और अशुभ बातों की तरफ संकेत करती हैं.  कई लोगों को मानना है कि शरीर में छिपकली गिरना अशुभ होता है. इसलिए अगर कभी उनके साथ ऐसा होता है तो उन्हें तुरंत स्नान करने की सलाह दी जाती है, ताकि उसके दुष्प्रभावों को कम किया जा सकें. लेकिन शकुन शास्त्र में शरीर पर छिपकली (Lizard) गिरने से शुभ और अशुभ दोनों ही फल प्राप्त होते हैं, बस यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह किस अंग पर गिरी है. तो चलिए इनके बारे में जानते हैं. 

शरीर में छिपकली गिरने का मतलब 

छिपकली शरीर के बाएं ओर गिरना- शकुन शास्त्र में बताया गया है कि, अगर छिपकली आपके ऊपर से होते हुए शरीर के बाएं ओर गिरती है, तो यह शुभ संकेत होता है. माना जाता है कि ऐसा होने से शत्रु के ऊपर विजय प्राप्त होती है.

गर्दन पर गिरना- अगर व्यक्ति की गर्दन पर छिपकली गिरती है, तो इसका मतलब है कि मान-सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है.

नाभि और होंठ में गिरना- अगर छिपकली व्यक्ति के माथे, निचले होंठ, नाभि, घुटने या फिर पैर के बीच के भाग पर गिरती है, तो यह धन लाभ का संकेत माना जाता है. 

भौंहो पर गिरना- अगर व्यक्ति के आइब्रो पर ऊपर से छिपकली गिर जाए, तो इसका मतलब होता है कि आपकी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

Vastu Shastra: नहीं जानते होंगे पूजा से जुड़ी ये बातें, इन 2 दिन जलाते हैं अगरबत्ती तो; घर में छा जाएगी कंगाली 

Shani Vakri 2023: 17 जून से कुंभ राशि में मचेगी उथल-पुथल, इन 5 राशियों को फूंक-फूंककर रखना होगा कदम 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news