Leg Palmistry: पैरों में बने ये चिन्ह देते हैं भविष्य के संकेत, जानें शुभ-अशुभ सूचक
Advertisement

Leg Palmistry: पैरों में बने ये चिन्ह देते हैं भविष्य के संकेत, जानें शुभ-अशुभ सूचक

Leg Palmistry: हमारे पैरों में विभिन्न चिन्ह और लक्षण होते हैं, जो हमारे भविष्य के बारे में संकेत प्रदान करते हैं. प्राचीन ग्रंथों में पैरों के विभिन्न लक्षणों और चिन्हों का वर्णन किया गया है जो व्यक्ति के भाग्यशाली होने का सूचक होते हैं. वहीं, कुछ अशुभ लक्षण भी होते हैं जो भाग्य की हानि का संकेत देते हैं. ज्योतिष में इन चिन्हों और लक्षणों का विशेष महत्व है, और इसके द्वारा हमारे जीवन की भविष्यवाणी की जा सकती है.

 

Leg Palmistry

Leg Palmistry: भारतीय संस्कृति और ज्योतिष में हमारे शरीर के विभिन्न भागों से हमारे भविष्य की भविष्यवाणी की जा सकती है. भविष्यवाणी के लिए हाथ की रेखाएं ही महत्वपूर्ण नहीं होतीं, पैरों की चिन्ह भी भविष्य के बारे में जानकारी प्रदान करती हैं. प्राचीन ग्रंथों के अनुसार, पैरों में विशेष लक्षण और चिन्ह व्यक्ति के भाग्य के बारे में संकेत देते हैं. जैसे हस्तरेखा जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी देती है, वैसे ही पैरों की चिन्हों के द्वारा भी व्यक्ति के जीवन के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं का अनुमान लगाया जा सकता है. ज्योतिष का मानना है कि ब्रह्मांड में सब कुछ नियमबद्ध है. हमारे ग्रह, नक्षत्र और संपूर्ण भौतिक जगत एक विधान से चलता है, और इसी तरह से हमारे शरीर के अलग-अलग भाग भी हमारे भविष्य के बारे में संकेत देते हैं.

शुभ लक्षण
पैरों के शुभ लक्षण और चिन्ह जैसे की पैर के तलवे में गुलाबी आभा, कलश का निशान, कमल का चिन्ह, पंखा, छत्र और अन्य चिन्ह भाग्यशाली व्यक्ति की पहचान बताते हैं. पैर की उचित आकृति, रंग और चिन्ह सौभाग्यशाली व्यक्ति की सूचना करते हैं. जिस व्यक्ति के पैर के तलवे में गुलाबी या लाल आभा हो, वह अधिक समृद्ध और सफल होता है. वहीं, जिसके पैर में कलश, कमल या अन्य शुभ चिन्ह होते हैं, वह भी समृद्ध और भाग्यशाली होता है. 

अशुभ लक्षण
वहीं, कुछ अशुभ लक्षण भी हैं जो भाग्य की हानि का संकेत देते हैं. जैसे पैर का अंगूठा अगर टेढ़ा या बहुत छोटा हो, या पैर में अधिक पसीना आना या बालों का होना अशुभ माना जाता है. इस तरह की अन्य विशेषताएं जैसे की बहुत चौड़े पैर या पैरों में नसों का जाल भी अशुभता के संकेतक होते हैं.

स्त्रियों के पद चिन्ह
यह माना जाता है कि जिन स्त्रियों के पैर सुंदर और चमकदार होते हैं, वे धन और समृद्धि लेकर आती हैं. ऐसी स्त्रियों से विवाह करने वाले पुरुष धनी और सफल होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news