Lal Mirch Ke Totke: लाल मिर्च के ये 4 टोटके दिलाएंगे कर्ज से छुटकारा, रातोंरात बदल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11563782

Lal Mirch Ke Totke: लाल मिर्च के ये 4 टोटके दिलाएंगे कर्ज से छुटकारा, रातोंरात बदल जाएगी किस्मत

Lal Mirch Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च के कई ऐसे टोटकें बताए गए हैं जो हमारे लिए वरदान के समान है. लाल मिर्च के उपाय से आप कर्ज मुक्ति, शारीरिक और मानसिक परेशानियों से भी छुटकारा पा सकते हैं. 

लाल मिर्च के टोटके

Lal Mirch Ke Jyotishi Upay: हमारी रसोई में कई ऐसी सामग्री या चीजें मौजूद होती जो हमारी खाने को स्वादिष्ट और चटपटा बनाने में मददगार होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं इनमें से एक चीज हैं जो हमें हमारी समस्याओं से छुटकारा दिला सकती है, वो है सबूत लाल मिर्च.  ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च के कई ऐसे टोटकें बताए गए हैं जो हमारे लिए वरदान के समान है. लाल मिर्च के उपाय से आप कर्ज मुक्ति, शारीरिक और मानसिक परेशानियों से भी छुटकारा पा सकते हैं. इसके अलावा अगर आपको बिजनेस या करियर में सफलता नहीं मिल रही है तो इन कारगार उपायों को करने से आपको शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त होगी. 

लाल मिर्च के टोटके : 

सफलता प्राप्ति के लिए उपाय : 

अगर आप लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन किन्हीं न किन्हीं कारणों से सफलता हाथ नहीं लगती है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी कार्य को करने से पहले 5 सबूत सूखी मिर्च अपने घर की चौखट पर रख दें . इसके बाद घर से निकलते समय मिर्च के ऊपर से निकल कर जाएं. ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता प्राप्त होगी. 

परेशानियों को दूर करने के उपाय : 

हर इंसान के जीवन में परेशानियां होती हैं, लेकिन अगर आप अक्सर परेशानियों से घिरे रहते हैं या बाधाएं आपका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं तो किसी बर्तन में पानी भरें और उसमें 21 बीज लाल मिर्च के डालें. इस पानी को आप अपने सिर के पास रखकर सोएं और सुबह सिर के ऊपर घुमा कर इस पानी को घर के बाहर फेंक दें.  ज्योतिषशास्त्र के इस उपाए को करने से आपकी सभी बाधाएं दूर होंगी. 

शत्रुओं पर काबू पाने के उपाय : 

अगर आपके शत्रु आप पर हावी हो रहे हैं तो आप मंगलवार या शनिवार की रात को एक गड्ढा करें और उसमें दुश्मन का नाम लेकर उसमें 5 लाल मिर्च अपने सिर से घुमाकर उस गड्ढे में डाल दें और उसे वापस से ढक दें. ध्यान रखें जब आप उस जगह से वापस आएं तो उसे पलटकर न देखें. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार लाल मिर्च के इस उपाय आपको शत-प्रतिशत लाभ मिलेगा. 

नजर दोष से मुक्ति के उपाय :

यदि आपके घर में बुरी नजर का साया है या किसी की बुरी नजर से आप जल्द ही प्रभावित हो जाते हैं तो आप अपने 7 लाल मिर्च मुट्ठी में सीधे क्रम और 7 बार उल्टे क्रम में उतारें, फिर सातों मिर्च को आग में डाल दें. माना जाता है ऐसा करने आपके नजर दोष दूर होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news