Lal Kitab Tips: लाल किताब के इन उपायों से 9 ग्रहों की बनी रहेगी कृपा, झमाझम बरसेगा पैसा
Advertisement

Lal Kitab Tips: लाल किताब के इन उपायों से 9 ग्रहों की बनी रहेगी कृपा, झमाझम बरसेगा पैसा

Lal Kitab Ke Upay: लाल किताब के अनुसार 9 ग्रह के उपाय बता रहे है जिन्हे अपनाने से आप अपने अशुभ ग्रह को प्रसन्न कर सकते हैं, जिससे आपको हर एक काम में सफलता प्राप्त होगी.

लाल किताब के उपाय

Lal Kitab Ke Totke : अक्सर काम में अपना पूरा शत प्रतिशत देते हैं, लेकिन किन्हीं न किन्ही कारणों से उनका काम होते होते रह जाता है या असफलता प्राप्त होती है. यह सब हमारे ग्रह-नक्षत्रों की बुरी दशा और प्रभाव के कारण भी हो सकता है. शास्त्रों में बताया गया है हमारे जीवन में ग्रहों का बहुत महत्व है और उन्हें को शांत और संतुलित रखना बेहद जरूरी है. आज हम आपको लाल किताब के अनुसार 9 ग्रह के उपाय बता रहे है जिन्हे अपनाने से आप अपने अशुभ ग्रह को प्रसन्न कर सकते हैं, जिससे आपको हर एक काम में सफलता प्राप्त होगी.

सूर्य - सूर्य ग्रह को प्रसन्न रखने के लिए गंगा जल और चांदी का टुकड़ा पूजा घर में रखें. इसके साथ ही खासतौर पर रविवार के दिन लाल मुंह वाले बंदरों को आप गुड़ चना खिलाएं. 

चंद्रमा - कुंडली में चंद्रमा की स्थिति सही करने के लिए शमशान या अस्पताल में पीने के पानी की व्यवस्था करवाएं.  आप घर में  खरगोश पाल सकते है. सोमवार को सफेद कपड़े में मिश्री डालकर पानी में बहा दें. 

मंगल- मंगल को मजबूत करने के लिए हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें. लाल रंग का वस्त्र अपने साथ रखें और भाई भाभी की सेवा करें. सूर्य देव को जल में गुड़ डालकर अर्घ्य दें. अपने घर हथियार नहीं रखें. 

बुध- बुध ग्रह को सही करने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी की उपासना करें. रात को मूंग भिगोकर सुबह जानवर को खिलाएं. मीट- मांस का सेवन बिल्कुल न करें. साबुत मूंग की दाल नहीं खाएं.  गले में तांबे का सिक्का पहनें.

गुरु- गुरु ग्रह की स्थिति बेहतर करने के लिए केसर का तिलक लगाएं या फिर सोने की चेन धारण करें.  पीले कपड़े में चने की दाल बांधकर विष्णु मंदिर में दान करें. रोजाना मंदिर की सफाई करें. 

शुक्र- शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत करने के लिए गाय और माता की सेवा करें. काली गाय को घास खिलाएं और स्त्री का अपमान नहीं करें. 

शनि- लाल किताब में बताया गया है कि शनि ग्रह की स्थिति मजबूत करने के लिए बरगद के पेड़ की जड़ में दूध अर्पित करें और उस मिट्टी का तिलक लगाएं. शनिवार के दिन काला सुरमा धरती में गाड़ दें. 

राहु- कुंडली में राहु दोष हो तो जीवन में सब विपरीत होने लगता है. इसके लिए आप चांदी की ठोस गोली अपने पास रखें. अपने ससुराल से कोई बिजली का सामान नहीं लें. रसोई में बैठकर भोजन करें और अपनी आय का कुछ हिस्सा बहन पर खर्च करें.

केतु- लाल किताब के अनुसार केतु की मजबूत करने के लिए कन्याओं की सेवा करें और केसर और चन्दन का तिलक करें. काले और सफेद तिल जल में प्रवाहित करें।

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news