Janmashtami 2023: अमीर होने का सपना पूरा करेंगे जन्माष्टमी की रात किए ये उपाय, अगले दिन से ही दिखेंगे बदलाव!
Advertisement
trendingNow11859760

Janmashtami 2023: अमीर होने का सपना पूरा करेंगे जन्माष्टमी की रात किए ये उपाय, अगले दिन से ही दिखेंगे बदलाव!

Janmashtami Night Remedies: धार्मिक ग्रंथों के अनुसार रास 12 बजे रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्री कृष्ण ने धरती पर जन्म लिया था और इसी समय देशभर में भक्त भगवान श्री कृष्ण की विधि पूर्वक पूजा करते हैं. कहते हैं कि इस दिन रात में किए गए कुछ उपाय भक्तों के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाते हैं. जानें 

 

janmashtami upay 2023

Krishna Janmashtami Remedies: भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन धरती पर भगवान श्री कृष्ण ने जन्म लिया था. बता दें कि जन्माष्टमी का पर्व देशभर में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है. भगवान श्री कृष्ण का जन्म रात को 12 बजे हुआ था, इसलिए जन्माष्टमी के दिन रात में भगवान श्री कृष्ण की पूजा का विधान है. इस दिन कान्हा के बाल स्वरूप की पूजा की जाती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कृष्ण जन्माष्टमी की रात को महानिशा की रात भी कहा जाता है. कहते हैं इस रात जो भक्त पूजा अर्चना, भजन और साधना करता है, भगवान उसके सभी पाप नष्ट कर देते हैं और उन्हें बैकुंठ धाम में स्थान की प्राप्ति होती है. जन्माष्टमी के दिन रात के समय कुछ ज्योतिष उपायों का जिक्र किया गया है. इन उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और रातोंरात कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. 

कृष्ण जन्माष्टमी की रात कर लें ये उपाय 

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्माष्टमी की रात दक्षिणावर्ती शंख से भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक किया जाता है. इस दिन भगवान श्री कृष्ण चालीसा या विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना शुभ फलदायी माना जाता है. इसके अलावा इस उपाय को शुक्रवार के दिन भी किया जाता है. इससे जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति होती है.  

2. ज्योतिषीयों का कहना है कि अगर जन्माष्टमी की रात आप छप्पन भोग नहीं लगा रहे हैं, तो लड्डू गोपाल को माखन मिश्री का भोग लगाने से भी शुभ फलों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि कान्हा को माखन मिश्री बहुत प्रसन्न हैं. इससे वे शीघ्र प्रसन्न होते हैं और घर में धन-धान्य में वृद्धि होती है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहती है. 

3. जन्माष्टमी की रात को भगवान श्री कृष्ण को पान का पत्ता अवश्य अर्पित करें. इसके बाद अगले दिन इस पान के पत्ते पर रोली से श्री यंत्र लिखें और धन रखने वाली जगह या फिर अलमार में रख दें. इससे व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलती है और आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलता है. 

4. भगवान श्री कृष्ण को पीतांबर के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं श्री कृष्ण को पीले रंग के वस्त्र बेहद प्रिय हैं. इसलिए जन्माष्टमी की रात कान्हा को नए पीले वस्त्र पहनाएं. पीले रंग के फूल अर्पित करें. इसके बाद पूजा करें और पास के मंदिर में भगवान के दर्शन को जाएं.  इससे सम्मान में वृद्धि होगी और धन-यश में वृद्धि होगी.  

5. मान्यता है कि इस दिन भगवान श्री कृष्ण को चांदी की बांसुरी अर्पित करें.  साथ ही, 'क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरि:परमात्मने प्रणत:क्लेशनाशाय गोविंदय नमो नम:' मंत्र का 108 बार जप करें. 

घर में कुत्ता पालना भी बना सकता है धनवान, बरसती है इन 3 ग्रहों की कृपा; बस ध्यान रखें ये बातें
 

पीपल पेड़ के अचूक उपाय करा सकते है धन की वर्षा, रातोंरात बनेंगे बड़े से बड़ा सपना पूरा होने के योग
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news