Evil Eye Effects: कैसे लग जाती है किसी की बुरी नजर? इस उपाय से टल जाएगा दोष
Advertisement
trendingNow11469288

Evil Eye Effects: कैसे लग जाती है किसी की बुरी नजर? इस उपाय से टल जाएगा दोष

Powerful evil eye protection: अगर आपको किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा अपने आस-पास महसूस हो रही हो या आपके कार्यों में बाधा आ रही हो तब समझ लें कि आपको किसी की नजर लगी है.

प्रतीकात्मक चित्र

Evil Eye Protection: हम अक्सर लोगों से सुनते हैं कि उनको नजर लग गई या किसी को नजर लग गई. आपको बता दें कि नजर लगना एक तरह का दोष है यानी कि जब हम किसी शख्स के संपर्क में आते हैं और हमारे ऊपर उसका नकारात्मक असर पड़ता है तो उसे नजर लगना कहते हैं. नजर लगने से आपकी सोच, सेहत और तरक्की पर प्रभाव पड़ता है. कभी-कभी यह आपको कंगाल भी बना देती है. नजर लगने से आपके मार्ग में तमाम तरह की रुकावटें आती हैं. इसलिए अगर आपको किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा अपने आस-पास महसूस हो रही हो या आपके कार्यों में बाधा आ रही हो तब समझ लें कि आपको किसी की नजर लगी है. 

नजर दोष का प्रभाव

नजर दोष से जीवन में कई तरह की हानि होती है. इससे फिजूलखर्ची बढ़ने लगती है. इसकी वजह से अक्सर घर में कलह होने लगती है. बिना मतलब लोगों से झगड़ा होने लगता है. कई तरह की बीमारियां आपको चपेट में ले लेती हैं. आपके व्यापार में हानि होने लगती है. कई बार नजर केवल इंसान को ही नहीं लगती है बल्कि इसके साथ उसके घर को और कारोबार को भी लग जाती है. इससे घर की खुशियां तबाह हो जाती है.

नजर दोष को ऐसे करें दूर 

अगर आप चाहते हैं कि आपको नजर दोष से छुटकारा मिल जाए तो सबसे पहले घर की साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दें. घर के पूजा स्थल पर रोज दीया जलाएं. अगर आपका कारोबार बंद चल रहा है तो बाएं हाथ में लोहे का छल्ला पहनें. इससे कारोबार फिर से रास्ते पर आ जाएगा. अगर घर में किसी सदस्य को नजर लगी है तो तुरंत दाढ़ी-बाल कटा लें और केवड़ा के पानी से नहा लें. इसके साथ लाल मिर्च के एक-दो बीज को चबाएं. घर से बाहर निकलते हुए गुड़ चबाना न भूलें. इन उपायों से आपको नजर दोष से छुटकारा मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news