Signs of Goodluck: सुबह-सुबह दिख जाएं ये चीजें, तो घर में होती है बरकत; जल्द ही मिलेंगे शुभ समाचार
Advertisement
trendingNow11711525

Signs of Goodluck: सुबह-सुबह दिख जाएं ये चीजें, तो घर में होती है बरकत; जल्द ही मिलेंगे शुभ समाचार

Money Auspicious Signs in Hindi : माना जाता है कि अगर आपकी सुबह की शुरूआत अच्छी हुई है तो आपका पूरा दिन अच्छा बिताने वाला है. साथ ही आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं.

सुबह इन चीजों को देखना माना गया है बेहद शुभ

Shubh Samay ke Sanket : शास्त्रों में शुभ और अशुभ  संकेतों का बहुत महत्व दिया गया है. माना जाता है कि अगर आपकी सुबह की शुरूआत अच्छी हुई है तो आपका पूरा दिन अच्छा बिताने वाला है. साथ ही आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं.आज हम ऐसे ही कुछ शुभ संकेतों के बारे में जानते हैं जो कि सुबह के समय अगर किसी को मिल जाते हैं तो यह बहुत शुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को सुबह के समय कुछ चीजें दिखती हैं तो इसे दिखना बहुत अच्छा संकेत माना जाता है. कहा जाता है कि सुबह के समय अगर आप किसी जरुरी काम से जा रहे हों और इन चीजों के दर्शन हो जाएं तो समझ लें कि आपका काम सफल होने वाला है. तो चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं. 

इन संकेतों को माना गया है शुभ 

चिड़ियों की चहचहाहट- मान्यताओं के अनुसार, अगर सुबह आंख खुलते ही चिड़ियों की चहचहाहट सुनना बहुत ही अच्छा माना जाता है. चिड़ियों की चहचहाहट सुनने का अर्थ है कि आपका आज का दिन बहुत शुभ और सफल जाने वाला है.

सुहागन महिला- अगर कोई सुहागन महिला सोलह श्रृंगार करे हुए पूजा करती हुई नजर आती है, तो यह काफी शुभ माना जाता है. इस संकेत का अर्थ है कि आपका कोई बड़ा काम जल्द पूरा होने वाला है.

दूध, दही या गाय - दूध,दही जैसी चीजें सुबह के समय दिखने का मतलब है कि आपका भाग्य चमकने वाला है. साथ ही घर से निकलते ही गाय दिख जाए, तो अपार धन संपदा मिलने वाली है.

मंदिर की घंटियां- अगर सुबह उठते ही मंदिर या फिर घर से ही घंटियों के बजने की आवाज आए, तो समझ लें कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है

झाड़ू लगाते हुए महिला- सुबह के समय किसी महिला या फिर किसी झाड़ू लगाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपका कोई बड़ा काम जल्द ही पूरा होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news