Lucky Stone: गुस्से पर काबू करने के लिए इस राशि के जातक धारण करें सफेद मोती, जाग जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11610184

Lucky Stone: गुस्से पर काबू करने के लिए इस राशि के जातक धारण करें सफेद मोती, जाग जाएगी किस्मत

Moti Pahnane Ke Fayde: ऐसा ही रत्न कर्क राशि के जातकों के लिए सुझाया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको गुस्सा बहुत आता है तो आप सफेद रंग का मोती धारण कर सकते हैं. 

कर्क राशि पहने मोती

Lucky Stone For Cancer Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में मौजूद ग्रहों की दशा के अनुसार रत्नों का प्रयोग करना चाहिए. रत्नशास्त्र में किसी भी जुड़ी सावधानियों के बारे जानकारी में जरूर विचार करना चाहिए. ऐसा ही रत्न कर्क राशि के जातकों के लिए सुझाया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको गुस्सा बहुत आता है तो आप सफेद रंग का मोती धारण कर सकते हैं. इससे आपको मानसिक तनाव कम होगा और आपके गुस्से में नियंत्रण करता हैं. आइए जानते हैं कि कर्क राशि के लोगों को सफेद मोती कैसे धारण करने चाहिए और इसके क्या फायदे हैं. 

मोती रत्न की विशेषता 

सादगी, कोमलता, पवित्रता की निशानी माने जाने वाला सुंदर मोती एक अद्भुत ज्योतिषीय रत्न माना जाता है.  इसकी गुलाबी आभा न सिर्फ आकर्षण प्रदान करती है बल्कि जीवन की कई गंभीर समस्याओं को दूर करने का काम करती है. मोती रत्न धारण करना कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है.

मोती और चंद्रमा का संबंध  

- मोती समुद्र के अंदर स्थित घोंघे नामक कीट में पायें जाते है. मोती चन्द्रमा का रत्न है और चंद्रमा मनुष्य के मन का कारक है, इसलिए इसका पूरा प्रभाव मनुष्य की सोच पर पड़ता है.

- यह रत्न मन को स्थिरता प्रदान करने में मोती रत्न अहम भूमिका निभाता है. इस रत्न को धारण करने के बाद मनोबल बढ़ता है, आत्मविश्वास में वृद्धि होती है.

- अगर कुंडली में चंद्रमा अशुभ भाव में है तो चंद्रमा की पीड़ा की शांति के लिए मोती धारण करना उत्तम माना गया है.

मोती रत्न धारण करने के लाभ 

गुस्से पर कंट्रोल

अगर किसी जातक को छोटी-छोटी बात पर क्रोध आता हो, मन में चंचलता रहती है और स्वभाव में बौखलाहट तो ऐसी स्थिति से छुटकारा पाने के लिए और मन शांत रखने के लिए मोती धारण करना लाभकारी होता है. इस रत्न के प्रभाव से गुस्से पर कंट्रोल कर पाने में जातक सफल हो जाता है.

गलत संगति से बचाव

मोती रत्न मन का करक होता है, यह व्यक्ति को गलत रस्ते पर जाने से रोकने का कार्य करता है, इसलिए मोती को धारण करने के बाद मन में किसी चीज का लालच उत्पन्न नहीं होता, व्यक्ति सत्य की राह पर चलने लगता है. जातक गलत संगति से दूर रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news