Garuda Puran: गरुड़ पुराण के अनुसार रोजाना करें ये काम, सुख-समृद्धि के साथ बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Garuda Puran: गरुड़ पुराण के अनुसार रोजाना करें ये काम, सुख-समृद्धि के साथ बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Garuda Puran Money Tips In Hindi: गरुड़ पुराण (Garuda Puran) में मृत्यु या मृत्यु के बाद की घटनाओं का विस्तार से वर्णन किया गया है. गरुड़ पुराण में दरिद्रता को दूर करने के ऐसे ही अचूक उपाय बताए गए है. जिनको हर रोज करने से आपके घर पर सुख-समृद्धि के साथ मां लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है.

 

गरुड़ पुराण के टोटके

Garuda Puran About Money Tips: गरुड़ पुराण (Garuda Puran) हिंदू धर्म में काफी महत्वपूर्ण बताया गया है, जो कि 18 महापुराणों में से एक है. इसमें भगवान विष्णु (Lord Vishnu) अपने वाहन पक्षीराज गरुड़ से जो बातें की है उसका उल्लेख मिलता है. इस पुराण में मृत्यु या मृत्यु के बाद की घटनाओं का विस्तार से वर्णन किया गया है. गरुड़ पुराण में जीवन से जुड़ी ऐसी बातें भी बताई गई हैं जिनको करने से जीवन में सकारात्मक बदलाव होते हैं और इनको करने से आपका भाग्योदय भी होता है. गरुड़ पुराण को पढ़ने के बाद ज्ञात होता है कि आखिर किन कामों को करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और भाग्य आपसे रूठ जाता है. गरुड़ पुराण में दरिद्रता को दूर करने के ऐसे ही अचूक उपाय बताए गए है. जिनको हर रोज करने से आपके घर पर सुख-समृद्धि के साथ मां लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है, आइए इन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

रोजाना करें ये काम : 

- प्रतिदिन सुबह उठने के बाद सबसे पहले भगवान के दर्शन करके उन्हें प्रणाम करें. मान्यता है कि ऐसा करने से आप जिस तरह से अपने दिन कि शुरुआत करेंगे वैसा ही आपका दिन बीतेगा. अगर सुबह उठकर आप सुबह भगवान के दर्शन करेंगे तो निश्चित रूप से आपका दिन शुभ होगा और सारे काम सफल होंगे.

- जीवन में सुखी रहने के लिए देवताओं और पितरों का आशीर्वाद बहुत मायने रखता है. इसलिए उनको प्रसन्न करने के लिए घर पर बनने वाली पहली रोटी गाय या कुत्ते को खिलाएं. ऐसा करने से पितृ प्रसन्न होते हैं और देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

- घर पर बनने वाले भोजन का भोग सबसे पहले भगवान को जरुर अर्पित करें. ध्यान रखें आप जो भोजन अर्पित कर रहे हैं वह शुद्ध और सात्विक हो. भगवान को हमेशा बिना लहसुन-प्याज वाला ही भोग लगाएं. 

- घर पर नियमित रूप से सुबह और शाम तुलसी पूजन जरूर करें और उनके समक्ष दीपक जलाएं. ऐसा करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और घर पर कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होगी. 

- गरुड़ पुराण में बताया गया है कि रात में सोने से पहले भी भगवान का नाम लेना चाहिए. ताकि आपका आने वाला कल अच्छा हो. ईश्वर का नाम लेने से आपको बुरे सपने भी नहीं आते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news