Chaitra Navrtari: नवरात्रि में आर्थिक तंगी से मिलेगी मुक्ति, अपनाएं पान के ये खास उपाय; कराएंगे दिन दोगुना रात चौगुनी तरक्की
Advertisement
trendingNow11615831

Chaitra Navrtari: नवरात्रि में आर्थिक तंगी से मिलेगी मुक्ति, अपनाएं पान के ये खास उपाय; कराएंगे दिन दोगुना रात चौगुनी तरक्की

Paan Ke Upay:   हिंदू धर्म में पान का प्रयोग पूजा-पाठ में किया जाता है. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है या बनते-बनते काम बीच में अटक जाते हैं तो आप पान से जुड़े कुछ खास उपाय को करके इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

 

पान के उपाय

Navratri Upay For Money: साल 2023 में नवरात्रि का शुभारंभ 22 मार्च दिन बुधवार से होने जा रहा है. इस साल नवरात्रि पर विशेष योग बन रहा है. जिसमें आप माता दुर्गा की विधिविधान से पूजा-पाठ करके विशेष कृपा पा सकते हैं.  हिंदू धर्म में पान का प्रयोग पूजा-पाठ में किया जाता है. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है या बनते-बनते काम बीच में अटक जाते हैं तो आप पान से जुड़े कुछ खास उपाय को करके इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.तो चलिए जानते हैं ये उपाय कौन से हैं. 

पान के टोटके ( Paan Ke Totke) : 

- नवरात्र के पहले  5 दिनों में रोजाना एक पान के पत्‍ते पर चंदन से मां दुर्गा का बीज मंत्र ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे लिखकर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करें. नवमी के दिन इन सभी पान के पत्‍तों को एक साथ करके लाल कपड़े में बांधकर अपने धन के स्‍थान में रख दें. ऐसा करने आपकी आर्थिक तंगी की समस्या दूर हो जाएगी.

- नवरात्र की पूजा में पान के पत्ते पर इलायची और लौंग रखकर पान का बीड़ा बनाएं और इसे माता रानी के चरणों में अर्पित करें. इस उपाय को करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. साथ ही आपकी कमाई में बढोत्तरी होगी. 

- नवरात्रि के दिनों में पड़ने वाले मंगलवार और शनिवार को पान के पत्ते की सीधी तरफ श्रीराम लिखकर हनुमान जी के सीने से लगाकर उनके पास रख दें, ऐसा करने से आपको वैवाहिक जीवन के कष्टों से छुटकारा मिलता है. ध्यान रहें कि पत्ते हनुमान जी के चरणों पर बिल्कुल न छुएं.

- नवरात्र में पूजा करते समय रोजाना पान के पत्ते पर गुलाब की पंखुड़ियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें. इस उपाय को करने से आपके घर में धन आने के रास्ते खुलते हैं और धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं. 9 दिन बाद इन पत्तों को जल में प्रवाहित कर दें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news