Astro Tips: घर में कबूतर की गुटर गू होना शुभ या अशुभ? जानें कबूतर से जुड़े जरूरी संकेत क्या करते हैं इशारा
Advertisement

Astro Tips: घर में कबूतर की गुटर गू होना शुभ या अशुभ? जानें कबूतर से जुड़े जरूरी संकेत क्या करते हैं इशारा

Pigeon Nest In Home Meaning: कबूतर की गुटर गू से लेकर उनके उड़ने की चाल का संकेत व्यक्ति के शुभ और अशुभ चीजों से जुड़ा हुआ है. शुकन शास्त्र में कबूतर की हर एक चाल की पूरी जानकारी दी गई है, जिससे कि व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जाना जा सकता है.

 

astro tips for pigeon

Shakun Shastra: शकुन शास्त्र के अनुसार जीवन में होने वाली हर घटना कोई न कोई संकेत देती है. कबूतर की गुटर गू से लेकर उनके उड़ने की चाल और घर में घोंसला बनाने तक हर चीज कुछ न कुछ शुभ और अशुभ संकेत देती है. ऐसे में अगर इन संकेतों को सही से समझ लिया जाए, तो आने वाली बुरी घटनाओं से बचा जा सकता है और अच्छे समय का सही से स्वागत किया जा सकता है. आइए जानते हैं शकुन शास्त्र के अनुसार कबूतर से जुड़ी हर एक चीज का अर्थ.  

घोंसला बनाने का क्या है संकेत

यदि किसी व्यक्ति के घर में कबूतर घोंसला बना लेता है तो इसे शुकन शास्त्र के अनुसार अशुभ माना गया है. दरअसल यह दुर्भाग्य को निमंत्रण देने जैसा ही है. इसलिए जब भी कबूतर घर में घोंसला बनाए तो सतर्क हो जाए.

fallback

बिना घोंसला बनाए कबूतर का घर में आना

शुकन शास्त्र के अनुसार यदि कबूतर बिना घोंसला बनाए किसी व्यक्ति के घर में आता है तो यह शुभ माना जाता है. यदि ऐसा किसी के घर में दिखे तो तुरंत ही कबूतर को दाना जरूर खिलाएं.

दाना जरूर खिलाएं

शुकन शास्त्र के अनुसार कबूतर को दाना खिलाना शुभ माना गया है. ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में गुरु और बुध दोनों ही मजबूत होते हैं. वहीं इनके घर में आने से सकारात्मक उर्जा का संचार होता है. दरअसल कबूतर को धन की देवी मां लक्ष्मी से जोड़ा गया है. यह उनके असल भक्त कहलाते हैं.

fallback

क्या कहते हैं इनके बोलने के इशारे

यदि कबूतर दिन के पहले प्रहर में गुटर गूं करें तो यह शुभ माना जाता है. वहीं अगर ऐसा चौथे प्रहर में हो रहा है तो यह किसी कार्य में हानि की ओर इशारा करता है.

Hanuman ji upay: बड़ी से बड़ी समस्या हो जाएगी दूर बस मंगलवार की रात कर लें ये उपाय, भाग्य भी देने लगेगा साथ

Zodiac Sign: सामने वाले को बहुत ही आसानी से बेवकूफ बना देते हैं ये 4 राशि के लोग, इनमें गजब होती है झूठ बोलने की कला

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

 

Trending news