Astro Tips: हमेशा चाहते हैं भाग्य का साथ तो जूतों पर दीजिए ध्यान, मुश्किल में डाल सकते हैं ये 4 तरह के शूज
Advertisement
trendingNow11459208

Astro Tips: हमेशा चाहते हैं भाग्य का साथ तो जूतों पर दीजिए ध्यान, मुश्किल में डाल सकते हैं ये 4 तरह के शूज

Astrology:  क्या आप जानते हैं कि कुछ जूते ऐसे होते हैं कि अगर उन्हें आपने पहन लिया तो आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. दरअसल ज्योतिष शास्त्र में हर वस्तु का संबंध आपके भाग्य से माना गया है. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

Astrology Tips: आप अगर चाहते हैं कि भाग्य आपका साथ देता रहे है तो आपको अन्य चीजों के साथ ही अपने जूतों पर भी ध्यान देना चाहिए. क्या आप जानते हैं कि कुछ जूते ऐसे होते हैं कि अगर उन्हें आपने पहन लिया तो आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं.

दरअसल ज्योतिष शास्त्र में हर वस्तु का संबंध आपके भाग्य से माना गया है. व्यक्ति की कुंडली का आठवां भाव पैरों के तलवे से जुड़ा है और पैरों के जूते भी आठवें भाव को ही महत्व देते हैं. जानते हैं जूते कैसे आपके भाग्य को प्रभावित कर सकते हैं: -

चोरी किए हुए जूते
चोरी किए जूते कभी नहीं पहनने चाहिए. अगर कोई चोरी किए जूते पहन रहा है तो समझ ले कि वह अपने दुर्भाग्य को न्योता दे रहा है. उसके जीवन में स्वास्थय और धन संबंधी परेशानियां आ सकती हैं.

फटे उधड़े जूते
फटे, उधड़े हुए जूते भी नहीं पहनने चाहिए, खासकर तब, जब आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हो.

ऑफिस में ये जूते न पहनें
ऑफिस में कोशिश करें कि भूरे रंग के जूते पहन कर नहीं जाए. वर्क प्लेस में भूरे रंग के जूते पहनने से कार्यों में बाधाएं आना शुरू हो जाती है.

गिफ्ट में मिले जूते
अगर आपको किसी ने गिफ्ट में जूते दिए हैं तो सावधान हो जाएं. दरअसल उपहार में मिले जूते पहनना अशुभ माना गया है. मान्यता है अगर गिफ्ट में दिए जूते पहने तो शनिदेव कार्य में बाधाएं डालते हैं. इसी के साथ यह भी ध्यान में रखिए कि कभी किसी को जूते गिफ्ट में भी न दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news