Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो से जुड़ी 10 बड़ी खबरें | 13 September 2022
Advertisement

Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो से जुड़ी 10 बड़ी खबरें | 13 September 2022

Top 10 Auto News: साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी बेहतर रहा है. बहुत सारे नए प्रोडक्ट बाजार में आए हैं और बहुत सारे पुराने प्रोडक्ट को अपडेट भी किया गया है. ऑटो इंडस्ट्री लगातार तेजी से आगे बढ़ रही है.

Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो से जुड़ी 10 बड़ी खबरें | 13 September 2022

1- अभी बुक की ये कार तो भी 2024 में मिलेगी डिलीवरी, बहुत लंबा है वेटिंग पीरियड । Click here to read

महिंद्रा ने बीते साल अगस्त में ऑल-न्यू XUV700 को लॉन्च किया था. Mahindra XUV700 लॉन्च होते ही लोकप्रिय हो गई और दो दिनों के भीतर ही 50,000 से अधिक यूनिट की बुकिंग हो गई थी. तभी से इसकी लोकप्रियता जारी है. इस साल मई में इसका वेटिंग पीरियड 2 साल तक पहुंच गया था. हालांकि, अब यह कम हुआ है और Mahindra XUV700 पर वर्तमान में 16 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. 

2- Kawasaki Ninja ZX-10R: 16 लाख रुपये में लॉन्च हुई ये धांसू बाइक, Alto से भी बड़ा है इंजन । Click here to read

Kawasaki Ninja ZX-10R: हार्डवेयर की बात करें तो निंजा ZX-10R में फुल एडजस्टेबल 43 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलता है. ब्रेकिंग के लिए आगे में डुअल 330 मिमी डिस्क मिलते हैं और पीछे सिंगल 220 मिमी डिस्क मिलता है.

3- Top 10 Cars: इन 10 कारों का भारत में जलवा, शोरूम पर आने से पहले ही बिक रही गाड़ियां । Click here to read

अगस्त 2022 में यूटिलिटी व्हीकल्स (एसयूवी और एमयूवी) की बिक्री में सकारात्मक वृद्धि दर्ज की गई है. मारुति सुजुकी ब्रेजा पिछले महीने 15,193 यूनिट की बिक्री के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है. ब्रेजा के बाद टाटा नेक्सन रही है, जो इससे पहले कुछ महीनों के लिए चार्ट में सबसे ऊपर रही थी.

4- भूल जाएंगे Thar-Gurkha, मारुति ला रही 5-डोर Jimny एसयूवी, इतनी होगी कीमत । Click here to read

5-door Jimny: पिछले काफी समय से हम मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) की खबरें सुनते आ रहे हैं. कंपनी भारत में इसका 5-डोर वर्जन लॉन्च कर सकती है. अब पहली बार इस गाड़ी को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

5- SUV खरीदनी है? थोड़ा रुकिए, जनवरी में पेश हो सकती हैं ये 10 नई धांसू गाड़ियां । Click here to read

Upcoming SUVs: अगर आप कोई नई कार या खासकर कोई एसयूवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप छोड़ा रुक भी सकते हैं क्योंकि अगले साल की शुरुआत में ही कई नई एसयूवी आने वाली हैं.

6- इस अकेली SUV ने पलट दी Mahindra की किस्मत, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री, कीमत भी ज्यादा नहीं । Click here to read

Mahindra Car sales: ग्राहकों से महिंद्रा को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. महिंद्रा ने Mahindra XUV700 और महिंद्रा Scorpio N जैसे कुछ नए प्रोडक्ट भी लॉन्च किए हैं. हालांकि कंपनी की एक एसयूवी ऐसी है, जो पुरानी होकर भी महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है.

7- इस सस्ती 7 सीटर कार ने सबको बनाया दीवाना! CNG पर देती है धांसू माइलेज । Click here to read

पिछले महीने यानी अगस्त में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी मारुति सुजुकी अर्टिगा रही है. अगस्त 2022 में मारुति सुजुकी 9,314 यूनिट बिकी हैं जबकि अगस्त 2021 में 6,215 यूनिट बिकी थीं. इसका मतलब है कि सालाना आधार पर मारुति सुजुकी अर्टिगा की बिक्री में 49 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

8- Ford Endeavour का हुआ क्रैश टेस्ट, चौंका देगी इसकी सेफ्टी रेटिंग, जानिए कितनी सुरक्षित निकली । Click here to read

फोर्ड एंडेवर, कंपनी की एक पॉपुलर कार रही है, जो टोयोटा फॉर्च्युनर को सीधी टक्कर देती थी. हाल ही में 2022 Ford Endeavour की सेफ्टी रेटिंग सामने आई हैं, जो बताती हैं कि यह गाड़ी कितनी मजबूत है.

9- Mahindra XUV400 की 4 बड़ी कमियां, बुक करने से पहले जरूर जान लें । Click here to read

XUV400 बहुत ज्यादा फीचर लोडेड इलेक्ट्रिक एसयूवी नहीं है. XUV400 में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी नहीं दिया गया है जबकि अब काफी कारों में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट मिलने लगे हैं. इसके अलावा, इसमें वेंटिलेटेड सीट्स भी नहीं मिलती हैं जबकि इसके मुकाबले वाले टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में वेंटिलेटेड सीट्स (फ्रंट) मिलती हैं.

10- छप्पर फाड़ बिकी इस कंपनी की इलेक्ट्रिक गाड़ियां, बिक्री में 377% की ग्रोथ, कीमत में सबसे सस्ती । Click here to read

अगस्त 2022 में टाटा मोटर्स फिर से नंबर वन इलेक्ट्रिक कार मेकर बनी है. कंपनी ने बीते महीने कुल 2,747 यूनिट की बिक्री की है. टाटा मोटर्स भारत में नेक्सॉन ईवी प्राइम, नेक्सॉन ईवी मैक्स, टिगोर ईवी जैसे मॉडल्स को बेचती है.

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news