Tata Punch को इतना ज्यादा क्यों खरीद रहे लोग? इसकी इन कमियों को कोई नहीं देख रहा
Advertisement

Tata Punch को इतना ज्यादा क्यों खरीद रहे लोग? इसकी इन कमियों को कोई नहीं देख रहा

Tata Punch Cons: टाटा पंच बहुत कम समय में पॉपुलर हो गई है.  यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों में शामिल है. फरवरी 2023 महीने में टाटा पंच की बिक्री हुंडई क्रेटा से भी ज्यादा हुई है. फरवरी में टाटा पंच तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही, इसकी 11,169 यूनिट्स बिकी हैं.

Tata Punch को इतना ज्यादा क्यों खरीद रहे लोग? इसकी इन कमियों को कोई नहीं देख रहा

Punch Cons: टाटा पंच बहुत कम समय में पॉपुलर हो गई है.  यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों में शामिल है. फरवरी 2023 महीने में टाटा पंच की बिक्री हुंडई क्रेटा से भी ज्यादा हुई है. फरवरी में टाटा पंच तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही, इसकी 11,169 यूनिट्स बिकी हैं. सालाना आधार पर इसकी बिक्री में 16.44 प्रतिशत की बढ़त है. फरवरी 2022 में इसकी कुल 9,592 यूनिट्स ही बिकी थीं.  फरवरी 2023 में हुंडई क्रेटा इससे पीछे रही, इसकी कुल 10,421 यूनिट्स ही बिकीं हैं. पंच की इतनी बिक्री हो रही तो क्या इसमें कोई कमी नहीं है? चलिए, आज आपको इसकी कमियों के बारे में बताते हैं.

टाटा पंच की कमियां
-- 1.2L NA पेट्रोल इंजन का हाईवे पर प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं है. 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार या इससे ऊपर जाने पर ज्यादा आवाज करने लगता है.

-- सस्पेंशन काफी फर्म ट्यून्ड (R16 वेरिएंट) हैं. यह बुरी बात नहीं है लेकिन इससे सड़क के छोटे-छोटे गड्ढों का पता चलेगा और कार के अंदर झटके महसूस होंगे.

-- जिस प्राइस रेंज में यह आती है, उसमें कई कारें CVT और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑफर कर रही हैं जबकि यह एएमटी गियरबॉक्स के साथ आती है, जो जर्की और स्लो है.

-- इसमें 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो रिफाईनमेंट और NVH के मामले में इस प्राइस रेंज की कई अन्य कारों के 4-सिलेंडर इंजन से मुकाबला नहीं कर पाता है.

-- कोई टर्बो पेट्रोल या डीजल इंजन ऑप्शन नहीं मिलता है. सीएनजी का ऑप्शन भी नहीं मिलता है लेकिन यह जल्द ही मिलने लगेगा.

-- केबिन में 4 लोग लोग तो आराम से बैठ सकते हैं लेकिन 5 लोगों के बैठने के लिए जगह कम है. पीछे की सीट पर दो ही लोग आराम से बैठ सकते हैं.

-- कई फीचर्स ऐसे हैं, जो इसमें नहीं मिलते हैं लेकिन दिए जा सकते थे, जैसे- ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, 60:40 स्प्लिट रियर सीट, रियर एसी वेंट, फ्रंट आर्मरेस्ट, रियर आर्मरेस्ट में कप होल्डर्स, पैडेड डोर आर्मरेस्ट्स, टायर प्रेशर सेंसर्स और हाइट-एडजस्टेबल फ्रंट सीटबेल्ट्स आदि.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news