Mahindra Thar क्यों लेनी? जब कम पैसों में मिल रही उतनी ही धांसू कार, इंजन भी दमदार
Advertisement

Mahindra Thar क्यों लेनी? जब कम पैसों में मिल रही उतनी ही धांसू कार, इंजन भी दमदार

Mahindra Thar: महिंद्रा थार एसयूवी को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. इस कार पर कई महीनों की वेटिंग है. हालांकि हम आपको एक किफायती एसयूवी के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप Thar 4X4 की जगह खरीद सकते हैं.  

Mahindra Thar क्यों लेनी? जब कम पैसों में मिल रही उतनी ही धांसू कार, इंजन भी दमदार

Thar 4X4 vs Thar 4X2: महिंद्रा ने साल 2020 में अपनी थार एसयूवी को एक नए अवतार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इस एसयूवी की बिक्री में भारी उछाल देखने को मिला है. कुछ समय पहले तक यह एसयूवी 4 व्हील ड्राइव (4X4) फीचर के साथ ही आती थी. कंपनी ने कुछ समय पहले ही महिंद्रा थार का रियर व्हील ड्राइव वर्जन भी लॉन्च किया है. यहां हम आपको वो 4 वजह बता रहे हैं कि क्यों आपके लिए थार 4X4 की जगह थार RWD को खरीदना बेहतर रहेगा. 

1. दमदार रोड प्रजेंस
महिंद्रा थार 2WD दिखने के मामले में बिलकुल भी 4WD से अलग नहीं है. इसमें आपको बस 4X4 की बैंजिंग नहीं मिलती. अंदर की तरफ भी सबकुछ एक जैसा ही है, बस आपको 4wd गियर की जगह छोटा सा स्पेस दिया गया है. 

2. कम कीमत में वैसे ही फीचर्स
अगर हम दोनों ही कारों में फीचर्स का भी अंतर नहीं है. उदाहरण के लिए हम इनके LX hardtop पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की बात करें तो इनमें फीचर्स, स्पेस, सेफ्टी और बाकी चीजों में कोई अंतर नहीं है. हालांकि कीमत के मामले में 2.68 लाख रुपये का अंतर है. 

3. कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू
Mahindra Thar RWD की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है. जबकि थार 4X4 की शुरुआती कीमत 13.59 रुपये (एक्स-शोरूम) है. 2WD थार में आपको डीजल और पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है. दोनों कारों का पेट्रोल इंजन समान है, जबकि डीजल इंजन में अतर है. 

4. दमदार इंजन 
महिंद्रा थार RWD में दो पावरट्रेन ऑप्शन दिए गए हैं. पहला1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. यह 117 हॉर्सपावर और 300 एनएम का टार्क जनरेट करता है. दूसरा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 150 हॉर्सपावर और 320 एनएम का टार्क बनाता है, और यह केवल छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ काम करता है.

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news