बस 2700 रुपये में मिलेगा Ventilated Seats का मजा, घर ले आएं ये सस्ती एक्सेसरीज
Advertisement
trendingNow11677324

बस 2700 रुपये में मिलेगा Ventilated Seats का मजा, घर ले आएं ये सस्ती एक्सेसरीज

Cooling Car Seat Cushion: वेंटिलेटेड सीट्स आजकल कारों में काफी लोकप्रिय हो रही हैं. यह विशेष रूप से गर्मियों के मौसम में काफी काम आती हैं. गर्मियों में कार में बैठने के दौरान पीठ और नीचे के अंगों पर पसीना आने लगता है, जिससे काफी असुविधा देता होती है.

बस 2700 रुपये में मिलेगा Ventilated Seats का मजा, घर ले आएं ये सस्ती एक्सेसरीज

Car Seat Cooling Cushion Cover: वेंटिलेटेड सीट्स आजकल कारों में काफी लोकप्रिय हो रही हैं. यह विशेष रूप से गर्मियों के मौसम में काफी काम आती हैं. गर्मियों में कार में बैठने के दौरान पीठ और नीचे के अंगों पर पसीना आने लगता है, जिससे काफी असुविधा देता होती है. वेंटिलेटेड सीट्स इसी समस्या का समाधान हैं, जो आपकी पीठ और नीचे के अंगों पर पसीना नहीं आने देती हैं.

वेंटिलेटेड फीचर देने के लिए सीटों में छोटे-छोटे छेद दिए होते हैं, जिनसे मोटर फैन की मदद से हवा दी जाती है. यह हवा सीट में दिए गए छोटे-छोटे छेदों से बाहर आती है और उसपर बैठे व्यक्ति को ठंडक मिलती है. यह प्रीमियम फीचर है जो आमतौर पर कारों के टॉप एंड वेरिएंट या मध्यम वेरिएंट से ऑफर किया जाता है. ऐसे में स्वाभाविक है कि इस फीचर वाली कार की कीमत ज्यादा होगी.

लेकिन, आप बिना वेंटिलेटेड सीट वाली कार खरीदकर भी उसमें वेंटिलेटेड सीट्स का मजा ले सकते हैं. दरअसल, आप अपनी कार में लगभग 2700 रुपये खर्च करके अपनी कार की सामान्य सीटों को वेंटिलेटेड बना सकते हैं. बाजार में कई उत्पाद मौजूद हैं, जो सामान्य कार सीटों को वेंटिलेटेड बनाने में मदद करेंगे. 

इन्हें कार सीट कूलर, सीट कूलिंग कवर, कूलिंग कार सीट कुशन और कार सीट कूलर पैड आदि कहा जाता है. इनमें फैन दिया गया होता है और सीट कवर में छेद होते हैं, फैन की हवा सीट कवर से होते हुए छोटे-छोटे छेदों से व्यक्ति के शरीर तक पहुंचती है और ठंडा करती है. फैन को कार के 12वॉट वाले सॉकेट से चलाया जा सकता है. 

ऐसे कई प्रोडक्ट हमने ऑनलाइन देखे हैं, जिनकी कीमत 2700 रुपये के आसपास है. यानी, आप जिस फीचर के लिए लाखों रुपये ज्यादा देकर कार का टॉप वेरिएंट खरीदेंगे, उस फीचर का मजे आपको सिर्फ 2700 रुपये मिल सकता है.

Trending news