Volkswagen Virtus Export: अब विदेशों में भी दौड़ेगी भारत में बनी ये धांसू कार, कंपनी ने शुरू किया एक्सपोर्ट
Advertisement
trendingNow11348662

Volkswagen Virtus Export: अब विदेशों में भी दौड़ेगी भारत में बनी ये धांसू कार, कंपनी ने शुरू किया एक्सपोर्ट

Volkswagen Virtus: स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल), फॉक्सवैगन समूह के पांच ब्रांड- स्कोडा, फॉक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी के भारतीय परिचालन का प्रबंधन करती है.

Volkswagen Virtus Export: अब विदेशों में भी दौड़ेगी भारत में बनी ये धांसू कार, कंपनी ने शुरू किया एक्सपोर्ट

Volkswagen Virtus Exports Commence: वाहन विनिर्माता स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन ने अपनी मध्यम आकार की सेडान ‘वर्टस’ का भारत से निर्यात शुरू कर दिया है. वाहन कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी और बताया कि इसी के साथ उसने भारत से निर्यात किए जाने वाले अपने वाहनों के पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. कंपनी के अनुसार, निर्यात के पहले चरण में भारत से मैक्सिको के लिए 3,000 से अधिक वाहन भेजे जा रहे हैं. गौरतलब है कि स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन ने साल 2011 में भारत से निर्यात शुरू किया था और सबसे पहले दक्षिण अफ्रीकी बाजार के लिए भारत में बनी ‘वेंटो’ की 6,256 इकाइयों का निर्यात किया था.

कंपनी ने जून 2022 तक भारत से कई बाजारों में 550,000 से अधिक कारों का निर्यात किया है, जिसमें मैक्सिको सबसे बड़ा बाजार है. बता दें कि स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल), फॉक्सवैगन समूह के पांच ब्रांड- स्कोडा, फॉक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी के भारतीय परिचालन का प्रबंधन करती है.

फॉक्सवैगन वर्टस के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

फॉक्सवैगन वर्टस के इंडियन स्पेक मॉडल में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल (115 पीएस/178 एनएम) और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (150 पीएस/250 एनएम) का ऑप्शन मिलता है. 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जबकि 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ केवल 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स मिलता है.

फॉक्सवैगन वर्ट्स में 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलैस चार्जिंग और सनरूफ जैसे फीचर मिलते हैं. इसमें एलईडी हेडलैंप्स और टेललैंप्स, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. पैसेंजर सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर सिस्टम जैसे फीचर भी मिलते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news