Tata Tiago से टक्कर के बाद Volkswagen का हुआ ऐसा हाल! आप भी देखें वीडियो
Advertisement

Tata Tiago से टक्कर के बाद Volkswagen का हुआ ऐसा हाल! आप भी देखें वीडियो

Tata Tiago Accident: गुजरात के सूरत में सड़क पर खड़ी हुई एक टाटा टियागो कार से फॉक्सवैगन टाइगुन टकरा गई. यह घटना कुछ दिन पुरानी है लेकिन यह गाड़ियों में सेंटर ऑफ ग्रैविटी के महत्व को दर्शाती है. 

Tata Tiago से टक्कर के बाद Volkswagen का हुआ ऐसा हाल! आप भी देखें वीडियो

Tata vs Volkswagen: टाटा मोटर्स की गाड़ियों को उनकी सेफ्टी के लिए जाना जाता है. कंपनी की टाटा टियागो देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक है. हाल ही में इसके एक्सीडेंट का एक वीडियो सामने आया जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल गुजरात के सूरत में सड़क पर खड़ी हुई एक टाटा टियागो कार से फॉक्सवैगन टाइगुन टकरा गई. यह घटना कुछ दिन पुरानी है लेकिन यह गाड़ियों में सेंटर ऑफ ग्रैविटी के महत्व को दर्शाती है. 

वीडियो के मुताबिक, घटना के समय Tata Tiago सड़क किनारे खड़ी थी. तभी एक तेज रफ्तार Volkswagen Taigun ने उसे टक्कर मारी. टक्कर इतनी भयंकर थी कि इसके कारण ताइगुन पलट गई. वीडियो में दिखाया गया है की Taigun अपनी सड़क पर उल्टी पड़ी हुई है. जबकि Tata Tiago अभी भी सीधी खड़ी है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि फोक्सवैगन टाइगुन बहुत तेज गति से थी जब यह टाटा टियागो में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. टाटा टियागो के पीछे के दाहिने हिस्से और टाइगुन के सामने के बाएं हिस्से के बीच टक्कर के कारण ही टाइगुन पलट गई. घटना से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

क्यों पलट गई कार?
जब एक हाई-स्पीड कार एक निश्चित कोण पर टकराती है तो अस्थिर हो जाती है और पलट सकती है. हालांकि ऐसा SUVs में ऊंचे गुरुत्वाकर्षण केंद्र के कारण भी हो सकता है.  हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के चलते एक हैचबैक या सेडान की तुलना में एसयूवी के पलटने का खतरा ज्यादा होता है. इसलिए तेज़ रफ़्तार पर SUV चलाते समय, व्यक्ति को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए

दोनों कारों की सेफ्टी रेटिंग
आपको बता दें कि ये दोनों ही कारें अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित कार हैं. Volkswagen Taigun ने Global NCAP टेस्टिंग में 5-स्टार रेटिंग हासिल की, जबकि Tata Tiago हैचबैक ने 4-स्टार रेटिंग हासिल की है. 

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news