Maruti-Tata की नाक में दम करेगी Hyundai! धड़ाधड़ लॉन्च होंगी 3 कारें, कीमत 6 लाख से शुरू
Advertisement
trendingNow11752803

Maruti-Tata की नाक में दम करेगी Hyundai! धड़ाधड़ लॉन्च होंगी 3 कारें, कीमत 6 लाख से शुरू

Hyundai Car Launch: हुंडई भारत में एक एक करके तीन नई कारों को लॉन्च करने जा रही है. सबसे पहली कार 10 जुलाई को लॉन्च होगी, जिसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. 

 

Maruti-Tata की नाक में दम करेगी Hyundai! धड़ाधड़ लॉन्च होंगी 3 कारें, कीमत 6 लाख से शुरू

Hyundai Upcoming Car: भारतीय कार बाजार में हुंडई का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स के साथ माना जाता है. मारुति ने एक-एक करके अपनी दो नई कारों Jimny और Fronx भारत में उतार दी हैं. ऐसे में हुंडई ने भी कमर कस ली है. हुंडई भारत में एक एक करके तीन नई कारों को लॉन्च करने जा रही है. सबसे पहली कार 10 जुलाई को लॉन्च होगी, जिसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. यहां देखें तीनों कारों की लिस्ट

1. Hyundai Exter:
हुंडई आधिकारिक तौर पर 10 जुलाई 2023 को घरेलू बाजार में Hyundai Exter लॉन्च करेगी. यह एक माइक्रो एसयूवी होगी, जिसका मुकाबला टाटा पंच से रहने वाला है. यह ग्रैंड आई10 निओस और ऑरा के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है. यह कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी रहने वाली है. यह कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आने वाली हैं. इसमें 6 एयरबैग्स, डैशकैम जैसी सुविधाएं दी जाएंगी. कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. 

2. Hyundai i20 Facelift: 
i20 के फेसलिफ़्टेड संस्करण को पहले ही भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया है, जिससे पता चलता है कि इसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा. यह प्रीमियम हैचबैक के लिए एक मिड-लाइफ रिफ्रेश होगा. इसे यूरोपियन मार्केट वाली i20 की तरह कॉस्मेटिक बदलाव प्राप्त होंगे. यह मौजूदा पॉवरट्रेन लाइनअप के साथ जारी रहेगी और फीचर लिस्ट में कुछ नई चीजें जुड़ सकती हैं. 

3. Hyundai Verna Nline
कंपनी ने थोड़े समय पहले ही हुंडई वरना को नए अवतार में लॉन्च किया, जिसे ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब इस मिडसाइज़ सेडान को एन लाइन वेरिएंट मिल सकता है. इसे विशेष रूप से 160 पीएस और 253 एनएम जेनरेट करने वाले 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है. पावरट्रेन वर्तमान में छह-स्पीड आईएमटी या सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है. इंटीरियर में कंट्रास्ट रेड हाइलाइट्स और एन लाइन ब्रांडिंग मिल सकती है.

Trending news