New Car Launch: फरवरी में धूम मचाने आ रहीं ये 4 नई गाड़ियां, एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी होगी लॉन्च
Advertisement

New Car Launch: फरवरी में धूम मचाने आ रहीं ये 4 नई गाड़ियां, एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी होगी लॉन्च

Upcoming Cars: साल 2023 के दूसरे महीने यानी फरवरी में कम से कम दो एसयूवी, एक एमपीवी और एक इलेक्ट्रिक हैचबैक कार लॉन्च होगी.

New Car Launch: फरवरी में धूम मचाने आ रहीं ये 4 नई गाड़ियां, एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी होगी लॉन्च

Upcoming Cars In February 2023: साल 2023 के दूसरे महीने यानी फरवरी में कम से कम दो एसयूवी, एक एमपीवी और एक इलेक्ट्रिक हैचबैक कार लॉन्च होगी. लॉन्च होने वाली एसयूवी की बात करें तो मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी और हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट लॉन्च हो सकती हैं. इनके अलावा, अगर एमपीवी की बात की जाए तो नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल लॉन्च हो सकती है. इनके साथ ही, सिट्रोएन सी3 का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च होने की उम्मीद है.

TOYOTA INNOVA CRYSTA DIESEL

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश भर में अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा डीजल (मैनुअल) मॉडल के लिए बुकिंग लेनी शुरू कर दी हैं. हालांकि, इसकी कीमतों की घोषणा फरवरी में की जाएगी, इसकी डिलीवरी अप्रैल के अंत में शुरू होने की उम्मीद है. अपडेटेड मॉडल लाइनअप चार ग्रेड- G, GX, VX और ZX में आएगा. इसमें 2.4L डीजल इंजन होगा. यह 7 और 8-सीट कॉन्फ़िगरेशन में होगी.

CITROEN EC3

सिट्रोएन ई-सी3 भारत में फ्रेंच ऑटोमेकर की ओर से पहली मास-मार्केट इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. मॉडल में 29.2kWh का बैटरी पैक और फ्रंट एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर होगी. सेटअप 57PS मैक्स पावर और 143Nm पीक टार्क जनरेट करता है. यह फुल चार्ज पर 320 किमी की रेंज ऑफर करेगी. इसकी कीमत 10 लाख रुपये के करीब रखी जा सकती है.

MARUTI BREZZA CNG

मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी फरवरी 2023 में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है. कार निर्माता ने पहले ही अपनी डीलरशिप पर कार भेजनी शुरू कर दी है. इसे हाल ही में ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित किया गया था. इसमें 1.5L K15C पेट्रोल इंजन होगा, इसी के साथ फैक्ट्री फिटेड CNG किट मिलेगी. ब्रेज़ा सीएनजी 27.km/kg का माइलेज देगी.

HYUNDAI VENUE FACELIFT

हुंडई की लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी- वेन्यू को फरवरी 2023 की में मिड-लाइफ अपडेट दिए जाने की संभावना है. इसे पांच ट्रिम्स- ई, एस, एस (ओ), एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध कराया जाएगा. नई 2023 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन होगा. इसका डीजल इंजन मौजूदा वेन्यू के डीजल इंजन से ज्यादा पावरफुल होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news