Electric Bike: 2 घंटे में इस इलेक्ट्रिक बाइक की सारी यूनिट्स बिकी, फुल चार्ज में 306KM चलती है
Advertisement
trendingNow11459527

Electric Bike: 2 घंटे में इस इलेक्ट्रिक बाइक की सारी यूनिट्स बिकी, फुल चार्ज में 306KM चलती है

Ultraviolette f77 price in india: यह देश की सबसे तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक बाइक है. यह 0 से 100 kmph की स्पीड सिर्फ 7.8 सेकेंड्स में पा लेती है. बाइक की कीमत 3.8 लाख रुपये से शुरू होती है और 4.55 लाख रुपये तक जाती है.

Electric Bike: 2 घंटे में इस इलेक्ट्रिक बाइक की सारी यूनिट्स बिकी, फुल चार्ज में 306KM चलती है

Ultraviolette F77 Limited Edition: बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने हाल ही में भारत में अपनी स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 पेश की है. यह देश की सबसे तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक बाइक है. यह 0 से 100 kmph की स्पीड सिर्फ 7.8 सेकेंड्स में पा लेती है. बाइक की कीमत 3.8 लाख रुपये से शुरू होती है और 4.55 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक का एक लिमिटेड एडिशन भी पेश किया था. खास बात है कि इस लिमिटेड एडिशन को ग्राहकों ने 2 घंटे में ही खरीद लिया और सभी यूनिट्स खत्म हो गईं. 

क्या है लिमिटेड एडिशन में खास 
कंपनी ने बताया कि Ultraviolette F77 limited edition ब्रांड की झलक पेश करता है. कंपनी ने नाम के मुताबिक, इसके सिर्फ 77 यूनिट्स ही तैयार किए थे. इसे रेग्युलर मॉडल से नंबर और स्पेशल पेंट स्कीम दी गई है. इसकी पावर भी स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा है. लिमिटेड एडिशन की मोटर 40.2 bhp और 100 Nm टॉर्क आउटपुट देती है. इस मॉडल की टॉप स्पीड 152kmph की है. जबकि स्टैंडर्ड मॉडल की अधिकतम स्पीड 147kmph ही है. 

बाइक के बाकी फीचर्स और हार्डवेयर एक जैसे रखे गए हैं. इसमें एडजस्टेबल 41 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक दिया गया है. ब्रेकिंग के लिए 320 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और सिंगल पिस्टन कैलिपर के साथ रियर में 230 मिमी डिस्क ब्रेक मिलते हैं. बाइक में डुअल-चैनल ABS, 5-इंच की TFT स्क्रीन, व्हीकल लोकेटर, लॉकडाउन, राइड एनालिटिक्स, क्रैश डिटेक्शन जैसे फीचर्स हैं. इसमें तीन राइडिंग मोड- ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक दिए गए हैं. 

F77 लिमिटेड एडिशन में 10.3 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो एक बार चार्ज करने पर 306 किमी (IDC) की रेंज ऑफर करता है. इसे एसी चार्जर के जरिए लगभग 7-8 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है. इसमें फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी है. अल्ट्रावॉयलेट F77 की डिलीवरी जनवरी 2023 में शुरू होने की उम्मीद है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news