रॉकेट की स्पीड से बिक रहा यह Electric Scooter, बिना टेंशन 145KM दौड़ेगा, होगी बचत ही बचत
Advertisement

रॉकेट की स्पीड से बिक रहा यह Electric Scooter, बिना टेंशन 145KM दौड़ेगा, होगी बचत ही बचत

Best Electric Scooter: इसकी टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटा की है और स्कूटर की बैटरी को 0 से 80 फ़ीसदी चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है. स्कूटर का वजन 128 किलोग्राम है और इसे जीरो से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पाने में 4.2 सेकंड का समय लगता है.

रॉकेट की स्पीड से बिक रहा यह Electric Scooter, बिना टेंशन 145KM दौड़ेगा, होगी बचत ही बचत

TVS iQube Electric: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooter) की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इस समय ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर्स सबसे ज्यादा खरीदे जा रहे हैं. ओला के बाद देश का दूसरा बेस्ट सेलिंग स्कूटर टीवीएस आइक्यूब (TVS iQube) बना हुआ है. बीते महीने टीवीएस ने 7,791 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की है. आज हम आपको टीवीएस आइक्यूब की कीमत और फीचर्स की पूरी जानकारी देने वाले हैं.

टीवीएस का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 वर्जन TVS iQube, TVS iQube S, TVS iQube ST में आता है. पहले दो वेरिएंट की कीमत 1.31 लाख रुपये से 1.46 लाख रुपये तक है. जबकि तीसरी वेरिएंट अभी लॉन्च होना बाकी है. इनमें सबसे पावरफुल TVS iQube ST है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज में 145 किलोमीटर तक रियल वर्ल्ड रेंज ऑफर करता है.

इसकी टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटा की है और स्कूटर की बैटरी को 0 से 80 फ़ीसदी चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है. स्कूटर का वजन 128 किलोग्राम है और इसे जीरो से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पाने में 4.2 सेकंड का समय लगता है. iQube का ओवरऑल डिजाइन एक पारंपरिक स्कूटर जैसा है, लेकिन इसमें कुछ फ्यूचरिस्टिक अपील भी मिलती है. इसमें हैंडलबार काउल पर यू-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ स्लीक हेडलैंप और टेललैंप मिलता है. इसमें बड़ी सीट, बड़ा फुटबोर्ड, और सामान हुक मिलता है. 

स्कूटर में फीचर्स की लंबी लिस्ट है. स्कूटर में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, जिसके जरिए आप म्यूजिक को बंद या चालू कर सकते हैं, साथ ही सोशल मीडिया नोटिफिकेशन इसी पर मिलते रहेंगे. इसमें 45 कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें एलेक्सा इंटीग्रेशन, रिमोट व्हीकल इमोबिलाइजेशन और रिमोट अनलॉकिंग शामिल है. स्कूटर में 32 लीटर की अंडर सीट स्टोरेज को दी गई है, जिसके साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है. इसकी स्टोरेज में आप दो हेलमेट को आसानी से रख सकते हैं.

Trending news