Maruti Fronx की दुश्मन हो गई तैयार! Toyota लॉन्च करेगी दमदार फीचर्स वाली सस्ती SUV
Advertisement

Maruti Fronx की दुश्मन हो गई तैयार! Toyota लॉन्च करेगी दमदार फीचर्स वाली सस्ती SUV

Toyota Compact SUV: टोयोटा भारत में Taisor नाम से एक एसयूवी लॉन्च करेगी, जो मारुति फ्रोंक्स पर आधारित होगी. इसे टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच पार्टनरशिप के तहत लाया जाएगा

Maruti Fronx की दुश्मन हो गई तैयार! Toyota लॉन्च करेगी दमदार फीचर्स वाली सस्ती SUV

Toyota Taisor: मारुति सुजुकी अप्रैल में अपनी Maruti Fronx कार को लॉन्च करने जा रही है. यह कंपनी की बलेनो हैचबैक पर बेस्ड होगी और ज्यादा प्रीमियम फीचर्स के साथ आएगी. लेकिन टोयोटा ने अभी से मारुति फ्रोंक्स को टक्कर देने की तैयारी कर ली है. रिपोर्ट्स की मानें तो टोयोटा भारत में Taisor नाम से एक एसयूवी लॉन्च करेगी, जो मारुति फ्रोंक्स पर आधारित होगी. इसे टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच पार्टनरशिप के तहत लाया जाएगा. टोयोटा की कार को 2023 के मध्य तक लाए जाने की उम्मीद है. इसमें टोयोटा की डिजाइन फिलोसफी से मेल खाने वाले फ्रंट डिजाइन का इस्तेमाल किया जाएगा. 

ऐसा होगा एसयूवी का डिजाइन

जिस तरह मारुति फ्रोंक्स में ग्रैंड विटारा जैसा फ्रंट डिजाइन देखने को मिलता है. उसी तरह Toyota Taisor का फ्रंट डिजाइन आपको कंपनी की टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर की याद दिला सकता है. इसमें एक क्लैमशेल बोनट, बम्पर-माउंटेड प्रोजेक्टर LED हेडलाइट्स, स्प्लिट-स्टाइल DRL, ब्लैक-आउट ग्रिल, स्किड प्लेट्स, ORVMs, रूफ रेल्स, ब्लैक क्लैडिंग के साथ व्हील आर्च और ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स होंगे. पीछे की तरफ कनेक्टेड LED टेललाइट्स, शार्क-फिन एंटीना और रूफ माउंटेड स्पॉइलर होगा.

हेड-अप डिस्प्ले और 6 एयरबैग होंगे
इंटीरियर को मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के जैसा ही रखा जाएगा. इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, हेड-अप डिस्प्ले, एंबिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फ्लोटिंग-टाइप 9.0-इंच टचस्क्रीन दिया होगा. सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग और 360 डिग्री व्यू कैमरे जैसे फीचर्स होंगे. 

इंजन और पावर
Fronx की तरह Toyota Taisor में भी दो इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं. इसमें 1.0-लीटर "बूस्टरजेट" टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 99hp की पावर और 147Nm टॉर्क देता है. वहीं दूसरा इंजन 1.2-लीटर "DualJet" पेट्रोल होगा, जो 89hp की पावर और 113Nm टॉर्क देगा. इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा.

टोयोटा टैसर की कीमत
भारत में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के आधिकारिक लॉन्च के बाद, टोयोटा अपनी इस एसयूवी को 2023 के मध्य में लॉन्च होने की संभावना है. Glanza की तरह, कूप-एसयूवी भी अपने चचेरे भाई से अधिक प्रीमियम लेगी. हम उम्मीद करते हैं कि Toyota का हमशक्ल लगभग रुपये से शुरू होगा. हमारे तटों पर 7.5 लाख (एक्स-शोरूम).

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news