Toyota Innova Hycross होने वाली है लॉन्च, छत में लगे होंगे AC वेंट्स, उम्मीद से बड़ा है Sunroof
Advertisement

Toyota Innova Hycross होने वाली है लॉन्च, छत में लगे होंगे AC वेंट्स, उम्मीद से बड़ा है Sunroof

Toyota Innova HyCross Features: टोयोटा ने नई एमपीवी के कई टीज़र जारी किए हैं, जिसमें हाइब्रिड कैरेक्टर, फ्रंट स्टाइलिंग और डिजाइन का खुलासा किया गया है. एक लेटेस्ट टीज़र में इनोवा हाईक्रॉस में सनरूफ और एसी वेंट्स को लेकर भी कुछ बड़ी बातें सामने आई हैं. आइए जानते हैं डिटेल्स

 

Toyota Innova Hycross होने वाली है लॉन्च, छत में लगे होंगे AC वेंट्स, उम्मीद से बड़ा है Sunroof

Toyota Innova Hybrid Launch in india: टोयोटा जल्द ही भारत के साथ इंडोनेशिया में अपनी नई MPV इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova HyCross) लॉन्च करने जा रही है. इंडोनेशिया में इस कार को 21 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा. टोयोटा इंडोनेशिया ने नई एमपीवी के कई टीज़र जारी किए हैं, जिसमें हाइब्रिड कैरेक्टर, फ्रंट स्टाइलिंग और डिजाइन का खुलासा किया गया है. एक लेटेस्ट टीज़र में इनोवा हाईक्रॉस में सनरूफ और एसी वेंट्स को लेकर भी कुछ बड़ी बातें सामने आई हैं. आइए जानते हैं डिटेल्स

टीजर से पता लगता है कि नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में बड़े साइज वाला सनरूफ दिया गया है. यह पहली बार है जब इनोवा में फैक्ट्री फिटेड सनरूफ का फीचर दिया जाएगा. गाड़ी में रूफ-माउंटेड एयर-वेंट्स और एम्बिएंट लाइटिंग का भी खुलासा हुआ है. पीछे के यात्रियों के मनोरंजन के लिए, नई इनोवा हाइक्रॉस फ्रंट-सीट माउंटेड रियर मॉनिटर के साथ आएगी. 

लंबी है फीचर लिस्ट
नई इनोवा की फीचर लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती इसमें कई दूसरे हाई-एंड फीचर्स भी मिलेंगे, जो मौजूदा क्रिस्टा में नहीं दिए जाते. नए मॉडल में पावर टेलगेट, एलईडी हेडलैंप और स्टॉप लैंप, अंडर-फ्लोर स्टोरेज, ओटोमन फ़ंक्शन के साथ कैप्टन सीट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 360 डिग्री कैमरा मिलेगा. नई इनोवा हाइक्रॉस को टोयोटा सेफ्टी सेंस भी दिया जाएगा. इसके तहत प्री-कोलिशन सिस्टम, डायनामिक रडार क्रूज़ कंट्रोल, लेन ट्रेसिंग असिस्ट और ऑटोमैटिक हाई बीम जैसे फीचर्स जोड़े जाते हैं. यह लंबाई में लगभग 4.7 मीटर होगी और इसका व्हीलबेस 2,850 मिमी का रह सकता है. 

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस: इंजन और कीमत
अनुमान है कि एमपीवी में 2.0-लीटर हाइब्रिड पावरट्रेन होगा. हालांकि, इंजन के पावर आउटपुट के बारे में अभी पता नहीं चला है. इसकी कीमत की बात करें तो यह 35 लाख रुपये से 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news