इस 7 Seater की ताबड़तोड़ बिक्री, कंपनी को बंद करनी पड़ी बुकिंग, लुक में Fortuner भी फेल
Advertisement

इस 7 Seater की ताबड़तोड़ बिक्री, कंपनी को बंद करनी पड़ी बुकिंग, लुक में Fortuner भी फेल

Toyota Innova Hycross: हाईब्रिड इंजन और दमदार लुक के साथ आने वाली इस कार को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. हाल यह है कि कंपनी को अब इस कार के टॉप-एंड वेरिएंट की बुकिंग अस्थायी रूप से रोकनी पड़ी है. 

इस 7 Seater की ताबड़तोड़ बिक्री, कंपनी को बंद करनी पड़ी बुकिंग, लुक में Fortuner भी फेल

Innova Hycross booking: टोयोटा ने कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में अपनी इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova Hycross) एमपीवी को लॉन्च किया था. हाईब्रिड इंजन और दमदार लुक के साथ आने वाली इस कार को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. हाल यह है कि कंपनी को अब इस कार के टॉप-एंड वेरिएंट की बुकिंग अस्थायी रूप से रोकनी पड़ी है. फिलहाल ZX और ZX (O) हाइब्रिड वेरिएंट अस्थायी रूप से बिक्री पर नहीं हैं. कंपनी स्थिति में सुधार होने पर इन्हें फिर से लेकर आएगी. हालांकि, इनोवा हाईक्रॉस के VX और VX (O) हाइब्रिड वेरिएंट की बुकिंग अभी भी खुली है.

इन वेरिएंट्स की कीमत 24.76 लाख रुपये से लेकर 26.78 लाख रुपये तक है. यहां तक कि रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट को भी बिना किसी परेशानी के आरक्षित किया जा सकता है. आपको बता दें कि इसी तरह की स्थिति Toyota Hilux के साथ देखी गई थी और कई महीनों के बाद इसकी बुकिंग फिर से शुरू हुई थी.

इंजन और पावरट्रेन
Innova Hycross में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 150bhp और 187Nm का टार्क पैदा करता है. इसी इंजन को हाइब्रिड मोटर के साथ भी उपलब्ध कराया जाता है, जो 111bhp और 206Nm का टार्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में एक CVT यूनिट और एक e-CVT यूनिट शामिल है. टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत वर्तमान में 18.55 लाख रुपये से लेकर 29.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक हैं. हाईक्रॉस के मुकाबले पर Kia Carens, Tata Safari, और Mahindra XUV700 देखी जा सकती हैं. 

ऐसे हैं फीचर्स
हाईक्रॉस की प्रीमियम फीचर्स लिस्ट में 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एक डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक नौ-स्पीकर जेबीएल-सोर्सेड म्यूजिक सिस्टम शामिल हैं. सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, टीपीएमएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, एक 360 डिग्री कैमरा और रडार-आधारित ADAS मिलते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news