Scorpio का खेल बिगाड़ देगी Toyota की यह कार, कम दाम में भी तगड़े फीचर्स, बस इतनी है कीमत
Advertisement

Scorpio का खेल बिगाड़ देगी Toyota की यह कार, कम दाम में भी तगड़े फीचर्स, बस इतनी है कीमत

Toyota New Car: टोयोटा की एक कार महिंद्रा स्कॉर्पियो की दुश्मन बन गई. यह टोयोटा कार लगभग स्कॉर्पियो की कीमत में ही आपको जबर्ददस्त फीचर और सेवन सीटर का ऑप्शन ऑफर कर रही है. 

Scorpio का खेल बिगाड़ देगी Toyota की यह कार, कम दाम में भी तगड़े फीचर्स, बस इतनी है कीमत

Toyota Innova Hycross price and features: बाजार में महिंद्रा की एसयूवी कारों की काफी अच्छी डिमांड है. कंपनी की स्कॉर्पियो एक पॉपुलर कार है, जो अब दो मॉडल- Scorpio Classic और Scorpio-N में आती है. इन दोनों मॉडल्स को पिछले साल बाजार में लाया गया और तभी से स्कॉर्पियो की सेल में बड़ा उछाल देखा गया है. लेकिन टोयोटा की एक कार महिंद्रा स्कॉर्पियो की दुश्मन बन गई. यह टोयोटा कार लगभग स्कॉर्पियो की कीमत में ही आपको जबर्ददस्त फीचर और सेवन सीटर का ऑप्शन ऑफर कर रही है. आइए जानते हैं इस कार की सभी जरूरी डिटेल्स:

क्या है कीमत
हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह Toyota Innova Hycross है, जिसे पिछले साल के आखिरी में बाजार में लॉन्च किया गया. Innova Hycross वैसे तो MPV कार है, लेकिन इसका लुक और फीचर्स एसयूवी से कम नहीं है. इसकी कीमत 18.55 लाख रुपये से शुरू होती है और करीब 30 लाख रुपये तक जाती है. वहीं महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का टॉप मॉडल भी करीब 24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है. इस तरह आप Innova Hycross के मिड वेरिएंट को स्कॉर्पियो-एन की टक्कर पर देख सकते हैं. 

इंजन और पावर
इनोवा हाईक्रॉस दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है. पहला इंजन 2-लीटर पेट्रोल इंजन है जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. यह 186PS की पावर और 206Nm टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है. इसे ई-सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और यह एक स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड इंजन है. कंपनी का दावा है कि इसमें 21.1 kmpl का माइलेज मिलता है. दूसरे इंजन में हाइब्रिड का विकल्प नहीं है और यह 174PS और 205Nm उत्पन्न करता है. यह CVT गियरबॉक्स के साथ आता है.

ऐसे हैं फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो टोयोटा की इस एमपीवी में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें हैं. इसके अलावा, इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार तकनीक है. सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ-साथ ADAS फीचर्स दिए गए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news