Toyota ने बीचों-बीच क्यों काट डाली Innova Hycross? जिसने भी देखा सोच में पड़ गया!
Advertisement

Toyota ने बीचों-बीच क्यों काट डाली Innova Hycross? जिसने भी देखा सोच में पड़ गया!

Toyota Innova Hycross At Auto Expo 2023: यहां दिखाई गई इनोवा हाईक्रॉस काफी अलग थी. कंपनी ने ऑटो एक्सपो में इनोवा हाईक्रॉस का आधा कटा हुआ डिजाइन दिखाया है. इसे देख लोग हैरानी में पड़ गए कि आखिर कंपनी ने ऐसा क्यों किया होगा?

 

Toyota ने बीचों-बीच क्यों काट डाली Innova Hycross? जिसने भी देखा सोच में पड़ गया!

Toyota Innova Hycross Cutout: ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी और हुंडई से लेकर एमजी और टोयोटा समेत कई कार कंपनियों ने हिस्सा लिया है. टोयोटा ने अपने वर्तमान पोर्टफोलियो के कई मॉडल्स यहां डिस्प्ले किए. हालांकि सबसे ज्यादा ध्यान कंपनी की इनोवा हाईक्रॉस ने खींचा है. यहां दिखाई गई इनोवा हाईक्रॉस काफी अलग थी. कंपनी ने ऑटो एक्सपो में इनोवा हाईक्रॉस का आधा कटा हुआ डिजाइन दिखाया है. इसे देख लोग हैरानी में पड़ गए कि आखिर कंपनी ने ऐसा क्यों किया होगा?

क्यों काट डाली Innova Hycross

टोयोटा ने इस एमपीवी को बीच से काटकर इसलिए दिखाया है, जिससे लोगों को पता लगे कि इस गाड़ी में क्या-क्या फीचर्स मिलते हैं और कंपनी ने किन पार्ट्स को कहां फिट किया है.

कंपनी ने लोगों को डीटेल में समझाने के लिए अलग-अलग पार्ट्स पर नेम प्लेट भी लगाई थी. इसके फ्रंट हिस्से पर रेडार सेंसर का बोर्ड लगा था. इसके अलावा गैसोलिन इंजन, कैमरा, ई-ड्राइव, एयरबैग, बैटरी और फ्लैट फ्लोर पर भी नेम प्लेट लगाई गई थी. 

बता दें कि भारतीय मार्केट में इनोवा हाईक्रॉस को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था. इसकी कीमत 18.30 लाख रुपये से 28.97 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह 7 और 8-सीटर लेआउट में आती है. इनोवा हाईक्रॉस में 2-लीटर पेट्रोल इंजन (हाइब्रिड सेटअप) और 2-लीटर पेट्रोल इंजन (नॉन हाइब्रिड) दिया गया है. इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे फीचर्स हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news